उत्तराखंड

ग्येल्या एग्ये होली स्वरचित रचना से युवाओं को किया मंत्रमुग्ध..

ग्येल्या एग्ये होली स्वरचित रचना से युवाओं को किया मंत्रमुग्ध..

नेहरू युवा केन्द्र ने किया युवा सम्मेलन का आयोजन..

प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र के साथ पुरस्कार देकर किया सम्मानित..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। नेहरू युवा केन्द्र ने भारत रत्न लता मंगेशकर की स्मृति में कला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही जिला युवा सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से पहुंचे नन्हें और युवा प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया। कार्यक्रम में आयोजित नृत्य व गायन प्रतियोगिता में 30 टीमों में अव्वल आये प्रतिभागियों को ट्रॉफी देकर पुरुस्कृत किया गया। साथ ही सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

जिला मुख्यालय स्थित मधुर मिलन वैडिंग हॉल में नेहरू युवा केन्द्र की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम युवाओं ने रंगारंग प्रस्तुतियों दी। इस दौरान कई युवाओं व युवतियों ने नृत्य के जरिये अपने हुनर का प्रदर्शन किया, जबकि कुछ ने गढ़वाली गीत गाकर कार्यक्रम को चार चांद लगाने का कार्य किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में युवाओं में उत्साह देखने को मिला। इस दौरान नन्हे-मुन्हें कलाकारों ने भी अनेक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलश संस्था संस्थापक ओम प्रकाश सेमवाल ने ग्येल्या एग्ये होली स्वरचित रचना से युवाओं को मंत्रमुग्ध किया। कहा कि युवाओं को आगे बढ़ने के लिए रचनात्मक होना पड़ेगा।

 

दूसरे की नकल न उतारकर स्वयं को प्रतिभावान बनाना होगा, जिसके चलते आप युवा दृढ़ निश्चय होकर अपनी मंजिल पा सकेंगे। गढ़वाली कवि जगदम्बा प्रसाद चमोला ने भी सूख्या मुंगर्योठ, पहाड़ की विषमताओं पर आधारित कविता का मंचन किया। उन्होंने पलायन को रोकने को लेकर सकारात्मक संदेश दिया। निर्णायक विनय बहुगुणा ने कहा कि युवाओं को मेहनत कर कुछ बेहतर करने की आवश्यकता है। एक विषय को बार-बार न दोहराकर कुछ नया करना चाहिए। युवा अधिकारी राहुल डबराल ने युवाओं को कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से युवाओं को मंच मिलता है। नेहरू युवा केन्द्र युवाओं को आगे बढ़ने का मौका दे रहा है।

 

प्रतियोगिता में प्रथम सोनिया, द्वितीय सानिया, तृतीय स्थान पर साक्षी गु्रप एवं आंचल ग्रुप रहे। कार्यक्रम के अंत में दूरस्थ गंाव से आए हुए युवा मंडलों को खेल सामग्री वितरित की गई। इस दौरान गौरव स्युपरियाल, प्रदीप सेमवाल, नवीन सिंह, आशा नेगी, कविता जुगरान, अभिलाषा, स्वयंसेवक निशा, प्रीति, राजेन्द्र, विजय, मयंक, संतोष बिष्ट सहित अन्य प्रतिभागी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top