उत्तराखंड

सुमाड़ी में नवोदय विद्यालय निर्माण को लेकर सीईओ को दिए निर्देश..

सुमाड़ी में नवोदय विद्यालय निर्माण को लेकर सीईओ को दिए निर्देश..

बच्चों को दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच की, विद्यालय में संचालित कक्षाओं का किया निरीक्षण..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। राजीव गाँधी नवोदय विद्यालय मालतोली में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को बेहतर से बेहतर गुणवत्ता शिक्षा एवं सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें जिलाधिकारी ने विद्यालय की समस्याओं एवं अवस्थापना के संबंध में प्रभारी प्रधानाचार्य से जानकारी प्राप्त की।

बैठक में प्रभारी प्रधानाचार्य ने ज्योति नौटियाल ने सुमाड़ी में प्रस्तावित चिन्हित भूमि पर विद्यालय भवन निर्माण के लिए कार्यवाही, विद्यालय में महिला वार्डन की नियुक्ति, विद्युत लाइन की मरम्मत, विद्यालय में शौचालय निर्माण, विद्यालय में रंग-रोगन, मैस में बेहतर व्यवस्थाएं उपलब्ध, डाट पुल से विद्यालय तक सड़क डामरीकरण की कार्रवाई, कार्यालय में इन्वर्टर तथा शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग रखी।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सुमाड़ी में प्रस्तावित विद्यालय निर्माण के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए तथा विद्यालय में महिला वार्डन की नियुक्ति के संबंध में भी नियमानुसार कार्यवाही करते हुए पत्रावली तैयार करने को कहा। उन्होंने विद्युत लाइन की मरम्मत का प्रस्ताव तैयार करने, मैस से संबंधित समस्याओं के निदान के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी को संबंधित ठेकेदार के साथ बैठक कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान कार्यालय में इन्वेर्टर के क्रय के लिए जिलाधिकारी ने संस्तुति दी गई तथा विद्यालय में रिक्त पदो के लिए भर्ती प्रक्रिया को लेकर जल्द से जल्द आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि विद्यालय में जो भी छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं, उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं तथा छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता बेहतर हो। मेन्यू में पौष्टिक आहार का ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी ने छात्रों की शिक्षा का स्तर बढ़ाने एवं गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतियोगी एवं पाठयक्रम की ही पुस्तकें क्रय की करने को कहा। साथ ही खेल प्रतियोगिताओं के लिए छात्रों को उनकी रूचि के अनुसार तैयार करने को कहा। इस दौरान जिलाधिकारी ने नवोदय विद्यालय में बच्चों को दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की तथा विद्यालय में संचालित कक्षाओं का निरीक्षण किया।

बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चौधरी , प्राचार्य केंद्रीय विद्यालय विजय मैठाणी, डाॅ. जीपी सती, प्रवक्ता डायट, प्रतिनिधि पीजी काॅलेज अगस्त्यमुनि डाॅ. सीताराम मैठाणी, पूर्णिमा नवानी आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top