उत्तराखंड

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित..

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित..

नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा 07 नवम्बर को

उत्तराखंड : कोरोना के संक्रमण के चलते प्रभावित हुई जवाहर नवोदय विद्यालय की शैक्षिक सत्र 2020-21 की प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। सात माह के लंबे अरसे के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय ने प्रवेश परीक्षा की तिथि 7 नवंबर रखी है। जो जिले व प्रदेश भर के छात्र-छात्राओं के लिए राहत भरी खबर है।

नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश को आवेदन कर चुके छात्र-छात्राओं के लिए कोरोना वैश्विक महामारी के चलते लम्बे समय से प्रवेश परीक्षा का इंतजार अब खत्म हो गया है। विद्यालय के प्राचार्य पीएस रावत ने कहा कि सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 6 में प्रवेश परीक्षा की तिथि 7 नवम्बर घोषित हो चुकी है। कोविड संक्रमण के चलते सावधानी के आवश्यक निर्देश जारी हैं।

 

 

परीक्षा के आयोजन के लिए सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए राजकीय इंटर कॉलेज व राजकीय महाविद्यालय पुरोला को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।इसी तरह से नौगांव व मोरी ब्लाकों में भी दो-दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जबकि भटवाड़ी, डुंडा और चिन्यालीसौड़ में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

विद्यालय की वेबसाइट पर पुराने प्रवेश पत्र निरस्त कर नए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया जारी है। वहीं अगले वर्ष शैक्षिक सत्र विलम्ब न हो इसके लिए शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए भी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है, जिसकी अंतिम तिथि 30 नवंबर घोषित की गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top