उत्तराखंड

जखोली के उच्छना गांव को मिली सडक की सौगात…

जखोली के उच्छना गांव को मिली सडक सड़क की सौगात...

जखोली के उच्छना गांव को मिली सडक की सौगात…

विधायक भरत चौधरी ने किया सड़क का शिलान्यास…

दो दशक बाद ग्रामीणों की सड़क की मांग पूरी…

रुद्रप्रयाग। विकासखंड जखोली के उच्छना गांव के लिए कुटमण पुल से उच्छना-ढेंचल मोटर मार्ग का विधायक भरत सिंह चौधरी ने शिलान्यास कर सडक निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। राज्य योजना के अन्तर्गत पांच किमी लम्बी सडक का निर्माण 341.17 लाख की लागत से लोनिवि विभाग के माध्यम से किया जायेगा।

बता दें कि क्षेत्र के ग्रामीणों की ओर से दो दशक से सडक निर्माण की मांग की जा रही थी। सडक न होने के कारण स्थानीय ग्रामीणों को तीन-चार किमी पैदल सफर करना पडता है, जिसमें बुजर्गों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं को काफी दिक्कत होती हैं। सडक निर्माण शुरु होने पर स्थानीय जनता ने खुशी व्यक्त करते हुए फूल-मालाओं के साथ विधायक भरत चौधरी स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

सडक शिलान्यास के मौके पर विधायक भरत चौधरी ने कहा की लम्बे समय से ग्रामीण जनता की सड़क की मांग थी, जिसको पूरा कर दिया गया है। सड़क निर्माण कार्य शुरु होने पर उन्होंने जनता को भी बधाई दी। विधायक भरत चौधरी ने कहा कि पिछले साढे चार से हमारी सरकार का उद्देश्य है कि हर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ा जाय, इसको लेकर शीर्ष प्राथमिकता के साथ कार्य किया जा रहा है। इन साढे़ चार वर्षों में रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में 60 से ज्यादा सड़के स्वीकृत हुई है,ं जिनमें कहीं सड़कें बनकर तैयार हो चुकी हैं और कुछ पर कार्य गतिमान है।

 

उन्होंने कहा की विधानसभा के बहुत कम गांव अब सड़क से जुड़ने बाकी रह गए हैं। उनको जोडने के लिए निरन्तर प्रयास जारी है। इस मौके पर उन्होंने सरकार की योजनाओं की जानकारी उपस्थित जनता को दी और जनता की समस्याओं को सुना। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह, ग्राम प्रधान सीमा देवी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मेहरबान सिंह रावत, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य महावीर पंवार, जिला उपाध्यक्ष भूपेन्द्र भंडरी सजय राणा, दीपराज बंगारी सम्पूर्णानंद सेमवाल, आशीष काला, संजयपाल नेगी, सोहन रावत सहित स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top