उत्तराखंड

स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ प्रतियोगिता में खेलें: चौधरी..

स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ प्रतियोगिता में खेलें: चौधरी

विधायक चौधरी ने किया जनपद स्तरीय शरदकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच जनपद क्रीड़ा के झण्डारोहण के साथ 21वीं जनपद स्तरीय शरदकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ। खेल मैदान अगस्त्यमुनि में प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने सभी प्रतिभागियों को खेल भावना एवं स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ खेलने का आह्वान किया। उन्होंने बच्चों के बीच अपने छात्र जीवन में खेले गये खेलों का अनुभव भी साझा किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों के लिए हर संसाधन मुहैया करा रही है। विधायक ने जिला क्रीड़ा समन्वयक प्रेम सिंह नेगी द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता के लिए तीन मेट की मांग स्वीकार करते हुए आश्वस्त किया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को लेकर समय पर मेट उपलब्ध कराई जाएगी। यही नहीं उन्होंने जनपद की वालीबॉल की टीम के लिए किट देने की भी घोषणा की। विशिष्ट अतिथि डायट रतूड़ा के प्राचार्य विनोद सेमल्टी ने सभी खिलाड़ियों को अनुशासित रहकर खेल भावना से खेलने का आह्वान किया।

आगन्तुक अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रतियोगिता के संयोजक राइंका अगस्त्यमुनि के प्रधानाचार्य वीएस पंवार ने सभी निर्णायकों को खिलाड़ियों की प्रतिभा को देखते हुए जनपद स्तरीय टीम का चयन करने के निर्देश दिए। कहा कि किसी खिलाड़ी के साथ अन्याय न होने पाये। साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों की सुरक्षा एवं देखरेख के लिए समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। जिला क्रीड़ा समन्वयक प्रेम सिंह नेगी ने बताया कि प्रतियोगिता तीन आयु वर्गों अण्डर 14/17 एवं 19 में बालक एवं बालिका वर्ग में कबड्डी, खो-खो तथा वालीबॉल में आयोजित हो रही है। साथ ही उन्होंने अवगत कराया कि इस वर्ष जनपद को राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन का मेजबान बनने का अवसर मिला है। इसके लिए उन्होंने सभी का आभार भी प्रकट किया। राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता को लेकर मेट की व्यवस्था के लिए उन्होंने मुख्य अतिथि से निवेदन किया।

जिसे विधायक रुद्रप्रयाग ने स्वीकार भी किया। कार्यक्रम को राशिसं के जिलाध्यक्ष आनन्द जगवाण ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर राबाइंका की छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सुन्दर प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम का संचालन धीर सिंह नेगी एवं सच्चिदानन्द सेमवाल ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर प्रतियोगिता की सह संयोजिका राबाइंका की प्रधानाचार्या रागनी नेगी, राशिसं के जिला महामंत्री पंकज भट्ट, राशिसं के ब्लॉक अगस्त्यमुनि के अध्यक्ष शंकर भट्ट, मंत्री अंकित रौथाण, सेवा निवृत प्रधानाचार्य विजयसिंह नेगी, ओमप्रकाश बहुगुणा, नरेन्द्र पंवार, प्रधानाचार्य गणेशनगर उम्मेदसिंह गुसाईं, राशिसं के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोहन चन्द्र बर्त्वाल, पुरानी पेंशन बहाली के मण्डल मंत्री नरेश भट्ट आदि मौजूद रहे। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच अगस्त्यमुनि ब्लॉक एवं जखोली ब्लॉक के बीच हुए अण्डर 19 बालक वर्ग के कबड्डी प्रतियोगिता से हुई। जिसमें टॉस अगस्त्यमुनि ने जीता तथा कोर्ट लिया।

जखोली ने अगस्त्यमुनि को 24-16 से हराकर दो अंक प्राप्त किए। उद्घाटन मैच से पूर्व मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों का परिचय लेते हुए उन्हें शुभकामनायें दी। प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने में शेर मोहम्मद, नवेन्दु रावत, भानु प्रताप, स्वरूप सिंह, योगम्बर कण्डारी, यामीन सिद्धिकी, मनमोहन गुसाईं, भगत गुसाईं, रानी बागड़ी, मीना बिष्ट, ज्योति नेगी, सीमा बुटोला, विपिन रावत आदि रहे।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top