देश/ विदेश

पबजी खेलने की लत में नाबालिग ने मां के अकाउंट से खर्च कर दिए 10 लाख..

पबजी खेलने की लत में नाबालिग ने मां के अकाउंट से खर्च कर दिए 10 लाख..

ऑनलाइन गेम्स आज कल बच्चों के लिए नशा सा बन गया हैं..

 

 

देश-विदेश: पबजी जैसे अन्य कई ऑनलाइन गेम्स आज कल लोगों खासकर की बच्चों के लिए नशा सा बन गया हैं। बच्चें पढ़ाई लिखाई छोड़ इस खेल में इतने शुमार हो जाते हैं कि अगर उनके परिजन उन्हें कुछ कह देते हैं तो बच्चों को बुरा लग जाता है और वे कुछ भी कदम उठा लेते हैं। इसी तरह की एक घटना मुंबई में सामने आई जहां पर 16 साल के एक लड़के ने पबजी खेलने के लिए अपनी मां के बैंक अकाउंट से 10 लाख रुपये उड़ा डालें।

 

मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी दत्ता नलावड़े का कहना हैं कि, इस लड़के ने इस खेल को और एडवांस लेवल पर ले जाने के लिए ऑनलाइन कई चीजें खरीद ली और धीरे धीरे अपनी मां के अकाउंट से 10 लाख रुपये खर्च कर दिए।

 

नलावड़े का कहना हैं कि इस बारे में जब उसकी मां को पता चला तो उन्होंने अपने बच्चे को डांटा। बच्चे को ये बात इतनी बुरी लगी कि वो घर छोड़कर ही चला गया। साथ हीं उसने एक चिट्ठी में अपने घर छोड़कर और कभी वापिस ना आने की बात भी लिखी थी। जब इस लड़के की मां शाम को काम से वापस आई तो बेटे की चिट्टी को पढ़कर दर गई। इसके बाद उन्होंने एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में जाकर अपने बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई।

पुलिस को अंधेरी के पास मिला बच्चा..

लड़का नाबालिग है इस वजह से पुलिस ने किड्नैपिंग का मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी हैं। इसी बीच क्राइम ब्रांच ने भी इस मामले में जांच शुरू की और करीब 24 घंटों के बाद पुलिस ने अंधेरी स्थित एक मंदिर के पास बच्चे को खोज निकाला। नलावड़े ने कहा कि हमने लड़के को समझाया और फिर उसे उसके परिवार वालों को सौंप दिया।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top