उत्तराखंड

डीएम ने की उद्यमियों से उनकी समस्याओं को लेकर बात..

भटवाड़ीसैंण में आवंटित एवं रिक्त भूखंडों पर चर्चा..

जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक में डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश..

 

 

रुद्रप्रयाग:  जिलाधिकारी मनुज गोयल की अध्यक्षता वाली जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक जिला सभागार कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में मिनी औद्योगिक आस्थान भटवाड़ीसैंण में आवंटित व रिक्त भूखंडों को लेकर व्यापक चर्चा की गई। इसके साथ ही मिनी औद्योगिक आस्थान में संचालित हो रही इकाइयों की समस्याओं को लेकर भी जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने रिक्त भूखंडों के लिए उद्यमियों से उनके द्वारा स्थापित किए जाने वाले उद्यम से जुड़ी योजनाओं व आवश्यकताओं सहित अन्य जरूरी जानकारी के संबंध में चर्चा की। साथ ही पूर्व में स्थापित इकाइयों के उद्यमियों से उनकी सुविधाओं व समस्याओं को लेकर बात की। मिनी औद्योगिक आस्थान में स्थापित इकाइयों की समस्याओं की ओर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बताया कि वर्तमान में पेयजल समस्या के साथ ही रात्रि के समय सड़कों पर अत्यधिक अंधेरा रहता है।

 

जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उद्यम के लिए विद्युत, पेयजल सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक एचसी हटवाल ने बताया कि आस्थान में रिक्त भूखंडों के आवंटन के लिए कुल तीन आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें फूड प्रोसेसिंग एवं हैड्रीक्राफ्ट उत्पाद के लिए श्रीमती रंजना रावत, प्रिंटिंग पैकेजिंग प्रोडेक्ट को लेकर पराग सक्सेना व सोडा वाटर/साॅफ्टड्रिंक प्लाॅट के लिए अरुण चमोला के आवेदन प्राप्त हुए हैं।

 

विभागीय कार्यक्रमों की समीक्षा के दौरान बीस सूत्रीय कार्यक्रम (लघु उद्योगों की स्थापना) सहित जिला योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी मनविंदर कौर, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, समाज कल्याण, विद्युत, सेवायोजन, जल संस्थान, अग्निशमन सहित अन्य विभागीय अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top