उत्तराखंड

किचन में खाना बना रही महिला पर गुलदार ने किया हमला..

किचन में खाना बना रही महिला पर गुलदार ने किया हमला..

घरतोली गांव में घर में घुसा गुलदार..

 

 

उत्तराखंड: पहाड़ी जिलों में जंगली जानवरों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं। गुलदार जंगलों से निकल कर आबादी वाले इलाकों में दाखिल हो रहे हैं। बच्चों-बुजुर्गों पर हमला कर रहे हैं, लेकिन लोगों को गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के लिए वन विभाग कोई ठोस कार्ययोजना अब तक नहीं बना पाया है।

 

आपको बता दे कि चौबट्टाखाल तहसील के देवराजखाल के समीप घरतोली गांव निवासी रचना देवी उम्र 24 वर्ष पर एक आदमखोर गुलदार ने उस वक्त हमला कर दिया जब वह घर के आंगन में खाना बना रही थी । इतना ही नहीं हमले के बाद गुलदार महिला को मुंह में दबाकर अपने साथ आंगन से घसीटकर करीब 100 मीटर दूर खेत में ले गया महिला की चीख-पुकार सुनकर परिजनों सहित ग्रामीणों ने शोर मचाकर जब गुलदार का पीछा किया तो वह महिला को खेत में लहूलुहान छोड़ जंगल की ओर भाग गया, शोर मचाते हुए ग्रामीण एवं महिला के परिजन जब उस स्थान पर पहुंचे तो उनके होश ही उड़ गए। गुलदार के हमले से गम्भीर रूप से घायल रचना बेसुध हालत में जमीन पर पड़ी थी।

 

 

परिजनों द्वारा आनन-फानन में घायल महिला को इलाज के लिए निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल लाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने कहा कि महिला के शरीर पर गुलदार के पंजों के गहरे घाव बने हुए हैं। फिलहाल, महिला की हालत स्थिर हैं। जरूरत पड़ने पर महिला को हायर सेंटर रेफर किया जायेगा। घटना से परिवार वाले सदमे में है। जबकि पूरे क्षेत्र में गुलदार के प्रति दहशत पैदा हो गई है।

 

ग्रामीणों ने जल्द विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की है। गुलदार के बढ़ते आतंक से लोग अब शाम होने से पहले ही घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं। वही कई ग्रामीणों ने तो जंगली जानवरों से तंग आकर गांव छोड़ दिए है और पलायन को मजबूर हो रहे हैं। लेकिन वन विभाग की ठोस कार्ययोजना अब तक भी नहीं की जा रही हैं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top