उत्तराखंड

सक्षम अधिकारियों के बैठक में अपना प्रतिनिधि भेजने पर जताया रोष..

ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे

सक्षम अधिकारियों के बैठक में अपना प्रतिनिधि भेजने पर जताया रोष..

अधिकारियों को कार्यशैली में लाना होना सुधार: प्रदाली..

क्षेत्र पंचायत मंदाकिनी अगस्त्यमुनि की बैठक में रुद्रप्रयाग ब्लाॅक गठन के लिये प्रस्ताव पारित..

बैठक में प्रधानों को कोरोना वारियर घोषित कर बूस्टर डोज लगवाने की मांग..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। क्षेत्र पंचायत मन्दाकिनी अगस्त्यमुनि की बैठक में सड़क, पेयजल विद्युत एवं बन्दरों की समस्या छाई रही। सदस्यों ने उनके द्वारा उठाई गई समस्या पर सम्बन्धित विभाग द्वारा कार्यवाही के सम्बन्ध में कोई सूचना न दिए जाने पर नाराजगी जताई। सदन में मन्दाकिनी ब्लाॅक से अलग रुद्रप्रयाग ब्लाॅक के गठन के लिये प्रस्ताव पास किया गया। वहीं प्रधानों ने उन्हें फ्रण्टलाइन कोरोना वारियर घोषित कर बूस्टर डोज लगवाने की मांग की।

ब्लाॅक सभागार में प्रमुख विजया देवी की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक प्रारम्भ हुई। सर्वप्रथम नव नियुक्त बीडीओ प्रवीण भट्ट का स्वागत किया गया। तत्पश्चात् बीडीओ द्वारा पिछली बैठक की कार्यवाही पढ़ी गई एवं पुष्टि की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रमुख विजया देवी ने सभी सदस्यों को सदन की गरिमा बनाये रखने का अनुरोध किया। वहीं अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ आने को कहा। डीडीओ मनिन्दर कौर ने अधिकारियों को सदस्यों द्वारा सदन में उठाये गये मुद्दों पर समय से जबाब देने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए जबाबदेई सुनिश्चित करने का आश्वासन सदस्यों को दिया।

प्रधान संगठन के अध्यक्ष विजयपाल राणा ने वन्य जीव समस्या पर ध्यान आकृष्ट करते हुए इनसे निजात दिलाने की मांग की। उन्होंने वन विभाग एवं राजस्व विभाग पर विकास कार्यों में अवरोध पैदा करने का आरोप लगाया। कहा कि सभी विकास सम्बन्धी कार्यों की स्वीकृति के समय ही खनन का राजस्व जमा करा दिया जाता है बाबजूद इसके वन विभाग एवं राजस्व विभाग द्वारा प्रधानों एवं कार्यदाई व्यक्ति को परेशान किया जाता है। उन्होंने वन विभाग से ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहे लैन्टीना घास को कटवाकर वहां पौधरोपण कराने की मांग की। मयकोटी के प्रधान अमित प्रदाली ने अधिकारियों द्वारा सदन में उठाये गये मुद्दों पर कोई कार्यवाही न करने का आरोप लगाया।

वहीं उन्होंने सक्षम अधिकारी द्वारा बैठक में अपना प्रतिनिधि भेजने की आदत पर रोक लगाने की मांग की। कहा कि यदि ऐसा नहीं होगा तो वे भी सदन में अपना प्रतिनिधि भेजेंगे। क्षेपंस सावन नेगी ने अधिकारियों द्वारा जन प्रतिनिधियों का सम्मान न करने का मामला उठाया। साथ ही उन्होंन अगली बैठक में बैंक लीड अधिकारी, जलागम, आजीविका मिशन तथा रिन्यू पाॅवर प्रोजक्ट के अधिकारियों को आवश्यक रूप से सदन में बुलाने की मांग की। डांगी गुनाऊं के प्रधान बृजभूषण वशिष्ठ द्वारा सदन में रुद्रप्रयाग विकास खण्ड के गठन हेतु प्रस्ताव लाया गया।

जिस पर सभी सदस्यों ने घ्वनिमत से प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगाई। बैठक में शिवानन्दी सिनतोली मोटर मार्ग पर 200 मी सिंकिंग जोन की जांच हेतु एसडीएम की अध्यक्षता में समिति के गठन पर सहमति बनी। जिसमें एनएच, लोनिवि तथा पीएमजीएसवाई विभाग के अधिकारी रहेंगे। जसोली की प्रधान ने कोरोना महामारी से बचाव के लिये लगाई जा रही बूस्टर डोज हेतु प्रधान गण को भी फ्रण्टलाइन वारियर मानकर प्राथमिकता देने की मांग की।

बैठक में ज्येष्ठ प्रमुख सुभाष नेगी, कनिष्ट प्रमुख शशि नेगी, जिपंस सुमन नेगी, प्रधान राजेश बिष्ट, शिवानन्द नौटियाल, सत्येन्द्र राणा, एडीओ पंचायत अनसूया वशिष्ठ सहित कई प्रधान, क्षेपंस एवं अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top