देश/ विदेश

कर्नाटक में गिरा येदियुरप्पा का विकेट..

कर्नाटक में गिरा येदियुरप्पा का विकेट..

कर्नाटक में गिरा येदियुरप्पा का विकेट..

देश-विदेश: कर्नाटक बीजेपी में चल रही तनाव के बीच आखिरकार मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे से पहले येदियुरप्पा ने अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए येदियुरप्पा भावुक हो गए। उन्होंने कहा, “मेरे राजनीतिक जीवन का हर पल एक अग्निपरीक्षा था। येदियुरप्पा का ये इस्तीफा ऐसे दिन हुआ है जब आज २६ जुलाई को कर्नाटक की बीजेपी सरकार के दो साल पूरे हुए हैं। येदियुरप्पा का कहना हैं कि बीजेपी को सत्ता में बनाए रखने के लिए सब कुछ करूंगा। यह सभी परिस्थितियों में एक परीक्षा है। मुझे इन सब टेस्ट से गुजरना पड़ा। इस बार कोविड टेस्ट. देश में, कर्नाटक उन राज्यों में से एक था जो COVID से लड़ने के लिए सबसे आगे था। यह बात पीएम मोदी ने भी कही है।

 

मैं पार्टी को आगे ले जाने के लिए काम करूंगा। केंद्रीय नेता, अमित शाह, नड्डा ने हमेशा मुझे प्यार किया और मुझे जिम्मेदारी दी। मैं प्रार्थना करता हूं कि बीजेपी सत्ता में वापस आए, मोदी-शाह को तीसरा कार्यकाल जीतना चाहिए और देश को आगे ले जाना चाहिए। बता दें कि पिछले कई महीनों से येदियुरप्पा अपने गृह राज्य में BJP नेताओं के विरोध का सामना कर रहे थे। अरविंद बल्लाड, बसनगौड़ा पाटिल यतनाल और सीपी योगेश्वर सहित कई विधायक खुले तौर पर मुख्यमंत्री की आलोचना करते रहे हैं। जुलाई के तीसरे सप्ताह में, बल्लाड ने राज्य सरकार पर उनके फोन टैप करने का भी आरोप लगाया है।

अभी हाल ही में बीएस येदियुरप्पा दिल्ली दौरे पर भी आए थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही ये अटकलें लगाई जा रही थी कि वो इस्तीफा दे सकते हैं। येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद अब सबकी नजर इस बात पर है कि अब बीजेपी की तरफ से कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top