उत्तराखंड

कांवड़ यात्रा पर आने से पहले कांवड़ियों को करना होगा पंजीकरण, पुलिस ने जारी की वेबसाइट

कांवड़ यात्रा पर आने से पहले कांवड़ियों को करना होगा पंजीकरण, पुलिस ने जारी की वेबसाइट..

 

 

 

 

 

 

 

 

कांवड़ियों की संख्या का अनुुमान लगाने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने चारधाम यात्रा की तरह ही श्रावण मास की कांवड़ यात्रा में आने वाले कांवड़ियों से पंजीकरण करने की अपील की है। इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने वेबसाइट भी जारी कर दी है।

 

उत्तराखंड: दो साल से कोरोना संक्रमण के चलते प्रतिबंधित रही कांवड़ यात्रा में इस बार बड़ी संख्या में कांवड़ियों के आने का अंदाजा लगाया जा रहा है।
कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में शिवभक्त धर्मनगरी पहुंचते हैं। यहां से वह ऋषिकेश समेत केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर भी जाते हैं। इसके साथ ही यात्री नीलकंठ महादेव मंदिर में भी दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। कांवड़ियों की संख्या का अनुुमान लगाने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने चारधाम यात्रा की तरह ही श्रावण मास की कांवड़ यात्रा में आने वाले कांवड़ियों से पंजीकरण करने की अपील की है।

 

इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने वेबसाइट भी जारी कर दी है। जिसके लिए कांविड़यों को https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करना होगा। कांवड़ मेला के नोडल अधिकारी व एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना हैं कि यात्रा पर आने से पहले कांवड़िए अपना पंजीकरण अवश्य कराएं। जिससे उनकी यात्रा सुगम हो और पुलिस को भी यात्रा प्रबंधन में सहायता मिले।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top