उत्तराखंड

भविष्य की सफलता को लेकर अभी से रोडमैप तैयार करें: मयूर..

भविष्य की सफलता को लेकर अभी से रोडमैप तैयार करें: मयूर

डीएम मयूर दीक्षित केंद्रीय विद्यालय अगस्त्यमुनि का निरीक्षण कर पठन-पाठन

एवं अन्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा..

बच्चों के साथ बैठकर गणित की कक्षा लेकर लिया फीडबैक..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने केंद्रीय विद्यालय अगस्त्यमुनि का निरीक्षण कर पठन-पाठन एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने सभी कक्षाओं, पुस्तकालय, प्रयोगशालाओं एवं कार्यालयों का निरीक्षण कर छात्र-छात्राओं एवं कर्मचारियों से संवाद किया। खास बात यह रही कि इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ बैठकर गणित की कक्षा ली एवं उनका फीडबैक भी लिया।
जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने केंद्रीय विद्यालय अगस्त्यमुनि पहुंचकर छात्रों के बीच समय बिताया। विद्यालय पहुंचने पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी को तुलसी का पौधा भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने गणित की कक्षाओं में छात्रों के साथ बैठकर गणित के सवाल भी हल किए। जिलाधिकारी ने बच्चों से गणित एवं विज्ञान के प्रश्न भी पूछे।

उन्होंने छात्र-छात्राओं को अभी से अपना लक्ष्य तय करने एवं शिक्षकों की मदद से लक्ष्य को हासिल करने की रणनीति तैयार करने की सलाह दी। कहा कि भविष्य में बड़ी सफलता हासिल करने के लिए अभी से रोडमैप तैयार करना होगा। उन्होंने शिक्षकों एवं प्रधानाचार्य को समय-समय पर छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग करने एवं करियर गाइडेंस देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य को छात्र-छात्राओं की शिक्षा में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने की हिदायत दी। कहा कि पढ़ाई में आ रही किसी भी बाधा को बिना देरी के दूर करने के लिए अनिवार्य कदम उठाए जाने चाहिए। कहा कि छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए एवं प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित किताबें पुस्तकालय में रखी जाएं। उन्होंने विद्यालय में निर्माणाधीन भवन समेत अन्य कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने यह भी कहा कि छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में कोई व्यवधान न हो। इसके लिए किसी भी सामग्री एवं उपकरण की आवश्यकता पड़ने पर प्रस्ताव तैयार कर उन्हें उपलब्ध कराया जाए। ताकि इस दिशा में तत्परता से आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा सकें। इस अवसर पर प्रधानाचार्य विजय नैथानी, खंड विकास अधिकारी प्रवीण भट्ट, सूचना अधिकारी रती लाल शाह सहित शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top