खेल

पदक से चूकीं अन्नू रानी, फाइनल में सातवें स्थान पर रहीं ..

पदक से चूकीं अन्नू रानी, फाइनल में सातवें स्थान पर रहीं ..

पदक से चूकीं अन्नू रानी, फाइनल में सातवें स्थान पर रहीं ..

 

 

देश –  विदेश : जैवलिन थ्रो के फाइनल में अन्नू रानी कुछ खास नहीं कर सकीं और वो सातवें स्थान पर रहकर पदक जीतने से चूक गईं। अब नीरज चोपड़ा से पदक की उम्मीद है।

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की अन्नू रानी कुछ खास नहीं कर सकीं। जैवलिन थ्रो के फाइनल में उनका सबसे बेहतरीन थ्रो 61.12 मीटर का रहा और वो सातवें स्थान पर रहीं। इसके साथ ही उनके पदक जीतने की उम्मीद खत्म हो गई। उन्होंने लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई है, लेकिन इस बार वो पदक नहीं जीत सकीं।

अन्नू ने अपने दूसरे प्रयास में 61.12 मीटर की दूरी तय की और यही उनका सबसे बेहतरीन थ्रो रहा। उनकी पांच थ्रो 60 मीटर की दूरी नहीं पार कर सके। अन्नू ने फाइनल मैच में पहले 56.18 मीटर की दूरी तय की फिर 61.12 मीटर, 59.27 मीटर, 58.14 मीटर, 59.98 मीटर और 58.70 मीटर की दूरी हासिल की। इससे पहले सेमीफाइनल मैच में भी वो शुरुआती प्रयासों में कुछ खास नहीं कर पाई थीं, लेकिन आखिरी प्रयास में 59.60 मीटर लंबा थ्रो किया था और आठवें नंबर पर रहकर फाइनल में जगह बनाई थी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने जीता सोना..

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की केल्सी-ली-बार्बर ने 66.91 मीटर लंबा थ्रो किया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं अमेरिका की कारा विंगर दूसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने अपने आखिरी प्रयास में 64.05 मीटर की दूरी तय की। जापान की हारुका कितागुची ने 63.27 मीटर दूर भाला फेंका और कांस्य पदक अपने नाम किया।

अब नीरज चोपड़ा से उम्मीद..

भारत की सारी उम्मीदें अब नीरज चोपड़ा पर टिकी हुई हैं। वो प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच चुके हैं और उनका मुकाबला रविवार को सुबह होगा। उनके साथ रवि यादव भी फाइनल में जगह बना चुके हैं। हालांकि, उनसे पदक की उम्मीद उतनी ज्यादा नहीं है। लॉन्ग जंप में एल्डोस पॉल भी फाइनल में जगह बना चुके हैं।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top