राशिफल

आज इन राशि वालों को धन लाभ होने के संकेत, राशिफल 30 मई 2022..

आज इन राशि वालों को धन लाभ होने के संकेत, राशिफल 30 मई 2022..

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष– आज आप अपने माता-पिता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे,क्योंकि आप उनके द्वारा सौपी गई जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे। विदेश में रह रहे परिजन आपके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आपको अपने किसी परिजन से समय पर मदद ना मिलने के कारण आपका विश्वास टूटेगा। आपको व्यापार व कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक कार्य मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।

वृष– आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहेगा,क्योंकि उन्हे कोई नया पद भार सौंपा जाएगा जिसमें वह व्यस्त रहेंगे। आप अपने मित्रों के साथ घूमने करने की योजना बनाएंगे,जिसमे आपको सावधान रहना होगा,नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। आपके कुछ रुके हुए कार्यों को लेकर आप परेशान रहेंगे,लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए प्रयास भी अवश्य करेंगे।

मिथुन– आज आपको संतान पक्ष की ओर से आपको कोई सुखद समाचार सुनने से आपका मनोबल बढ़ेगा। आप दान पुण्य के कार्य में भी कुछ धन लगाएंगे। व्यापार कर रहे लोग कुछ नई योजनाओं को लॉन्च करेंगे,जिसका उन्हें भविष्य में भरपूर लाभ मिलेगा। आपके परिवार का कोई वरिष्ठ सदस्य आपसे नाराज हो सकता है,जिनको मनाने की आपको पूरी कोशिश करनी होगी।

कर्क– आज आपकी शुभ कार्य में दिलचस्पी रहेगी,जिसके कारण आपके आत्मसम्मान में भी वृद्धि होगी। संतान पक्ष के विवाह में यदि कुछ अड़चनें आ रही थी,तो वह समाप्त होगी। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम पर विचार-विमर्श हो सकता है। वरिष्ठ सदस्य को रिटायरमेंट मिल सकता है। व्यापार में यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था,तो वह आपको वापस मिल सकता है।

सिंह– आपके विरोधी आपके खिलाफ षड्यंत्र रचने में सफल रहेंगे। आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके अपने व्यापार की समस्याओं को भी हल करेंगे व अपने शत्रु पर विजय प्राप्त करेंगे। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होने से आपके मन में हर्ष होगा। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बातचीत सोच विचार कर करनी होगी।

कन्या– आज के दिन दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और आपके प्रतिद्वंदी भी आपके सिरदर्द बने रहेंगे। आपको वृद्धजनों की सेवा व दान पुण्य के कार्य पर धन व्यय करने से आपके मन में हर्ष होगा। आपको संतान द्वारा कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है,जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं,उन्हें उसे तुरंत ज्वाइन करना बेहतर रहेगा। पिताजी के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे।

तुला– आज आपके परिवार में भी कुछ अशांति का माहौल रहेगा,क्योंकि परिवार की कोई कलह फिर से सिर उठा सकती है। आपको व्यापार में कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा,नहीं तो वह आपके अधिकारियों से आपकी चुगली लगा सकते हैं। आपको बिजनेस में अत्यधिक मेहनत के बाद भी आय कम और व्यय अधिक होगा,जिसके कारण आप थोड़ा परेशान तो रहेंगे।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगा। आपको व्यापार में महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे,लेकिन विरोधी उसमें टांग अड़ाने की पूरी कोशिश करेंगे। आप अपनी बात दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे,जो आने वाले समय में आपके लिए प्रशंसा का कारण बनेगी। आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी,लेकिन आपको अपने कीमती सामानों की सुरक्षा रखनी होगी,नहीं तो उनके चोरी होने का भय बना हुआ है।

धनु– आज आपके घर में धन-धान्य में वृद्धि होगी व यदि आपकी अपने मित्रों से कोई कलह चल रही थी,तो वह भी समाप्त होगी। आपकी किसी मनोकामना की पूर्ति होने से आप प्रसन्न रहेंगे,जिसके बाद आप किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बनाएंगे। संतान के विवाह में आ रही समस्या के लिए आपको अपने किसी परिजन से मदद लेनी पड़ सकती है।

मकर– आज का दिन आपका स्वास्थ्य कुछ खराब रहेगा,इसलिए आपको बाहर के खानपान व अत्यधिक तले भुने से परहेज रखना बेहतर रहेगा। महापुरुषों के मिलने से आपका मन हर्षित होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, जिसके लिए वह परेशान रहेंगे। आपका यदि कोई जमीन जयादाद से संबंधित विवाद चल रहा है,तो उसका समाधान हो सकता है और उसमें आपको लाभ होगा।

कुंभ– आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आपको किसी वरिष्ठ महिला का आशीर्वाद मिलने से उन्नति के विशेष अवसर पर प्राप्त होते रहेंगे। यदि भाई बंधुओं से आपका कोई विरोध चला आ रहा है,तो वह भी आज सुलझ जाएगा और आपका आपसी प्रेम बढ़ेगा। व्यापार में भी आपको आपका कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।

मीन– आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। व्यापार में यदि अधिक से अधिक धन निवेश करेंगे,तो उन्हें उसका लाभ अवश्य मिलेगा। यदि आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे,तो आप उन्हें पराजित करने में सफल रहेंगे,लेकिन आपको पूरे दिन आय के स्त्रोत मिलते रहेंगे,जिनके कारण आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सफल रहेंगे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top