राशिफल

सावन का पहला दिन इन राशियों को देगा अपार धन लाभ, राशिफल 14 जून 2022

सावन का पहला दिन इन राशियों को देगा अपार धन लाभ, राशिफल 14 जून 2022..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष– यदि आप किसी पार्टटाइम कार्य को करने की योजना बना रहे हैं,तो उसके लिए भी समय निकालना आसान रहेगा। आपको अपने बढ़ते हुए कर्जों से भी काफी हद तक मुक्ति मिलेगी,जिसके कारण आप चैन की सांस लेंगे। आपको आलस्य को दूर भगाकर आगे बढ़ना होगा और अपने कुछ रुके हुए कार्य को भी पूरा करना होगा। पिताजी को अक्समात कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है,जिसके लिए आप भागदौड़ में लगे रहेंगे।

वृष– आज आपको किसी नए वाहन की खरीदारी का मौका मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य के लिए सरप्राइस पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपके पराक्रम व पुरुषार्थ में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से चल रही अनबन भी समाप्त होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अभी तक साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है,तो वह मिलवा सकते हैं।

मिथुन– आपको व्यवसाय में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा,तभी आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे,क्योंकि आपको कोई ऐसा काम मिल सकता है,जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आप काफी सारी समस्याओं से बाहर निकलेंगे,लेकिन आपको अपने खान-पान के प्रति सचेत रहना होगा।

कर्क– आप संतान के भविष्य से संबंधित कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी की उम्मीदों पर आप खरा उतरेंगे,लेकिन आपके माता-पिता के सहयोग से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। लंबे समय बाद आपका कोई पुराना मित्र आपसे मिलने आ सकता है। यदि आपने पहले से कुछ राज छिपाकर रखे थे,तो वह परिवार के सदस्यों के सामने उजागर हो सकते हैं।

सिंह– लेनदेन के मामले में आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है,नहीं तो आपका धन फंस सकता है। आपके द्वारा किए गए कार्यों का आज विरोध होगा, लेकिन परिवार में चल रही समस्याएं एक नया रूप लेंगी,जिसके कारण वरिष्ठ सदस्यों में भी लड़ाई झगड़ा हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को यदि बाहर से कोई नौकरी का ऑफर आए,तो आपको उन्हें रोकना नहीं है वरना प्रोत्साहित करना होगा। आपको किसी संपत्ति का सौदा करते समय उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा,नहीं तो बाद में आपको पछतावा होगा।

कन्या– आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। भागदौड़ और परिश्रम के बाद ही आपको लाभ मिलेगा,लेकिन कुछ मानसिक परेशानियों के चलते आपका मन भी दुखी रहेगा। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे और अपने कुछ अधूरे कार्य को निपटाने में लगे रहेंगे। आपकी अपने किसी प्रियजन से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे।

तुला– आपके सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे,जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे,लेकिन आपको अपने मन में किसी के प्रति भी ईर्ष्या नहीं रखनी है। व्यापार में आपके कई अनुभव आज काम आएंगे और आपको किसी व्यावसायिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है,जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आपको दोस्तों से बातचीत करते समय पुरानी बातों की चर्चा करने से बचना होगा।

वृश्चिक– आज आपको एक के बाद एक शुभ समाचार सुनने को मिलते रहेंगे। आप कार्यक्षेत्र की कुछ रुकी हुई योजनाओं को भी शुरू कर सकते हैं। आपको यदि अपने मित्रों के कारण कुछ तनाव था,तो वह भी समाप्त होगा,लेकिन आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करने से बचना होगा,नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है। प्राइवेट नौकरी में कार्यरत लोग अपनी किसी महिला मित्र के सहयोग से तरक्की पा सकते हैं।

धनु– कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी और आपके एक के बाद एक मामले सुलझ जाएंगे। आपकी किसी नई संपत्ति को खरीदने की अभिलाषा भी पूरी होगी। भाई व बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा,लेकिन माताजी को आप अपने मन की कुछ समस्याओं को बता सकते हैं,जिनके कारण वह परेशान रहेंगे। आपकी किसी महान व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोग अपने कार्य से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।

मकर– आपको आज किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ेगा,जिसमें आपने यदि धैर्य बनाकर रखा,तो आप उसे आसानी से बाहर निकल पाएंगे। संतान पक्ष के करियर को लेकर यदि आप चिंता में थे,तो आज उन्हें कोई अच्छी और पक्की नौकरी प्राप्त हो सकती है,जिसके कारण आपकी वह चिंता भी समाप्त होगी। कुछ मानसिक उलझनों के कारण आपको सिरदर्द की समस्या बनी रहेगी।

कुंभ– आज आपको संतान की संगति को लेकर कुछ समस्या होगी,जिसके कारण आप उन पर नजर रख सकते हैं। आपको किसी मित्र के सहयोग से धन लाभ मिलता दिख रहा है। नौकरी में कार्यरत लोग आज किसी पार्ट टाइम कार्य को करने के लिए समय निकाल पाने में असमर्थ रहेंगे और आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को भी काफी हद तक निपटा पाएंगे।

मीन– कार्यक्षेत्र में आज के दिन आपके विरोधी आपके तेज को देखकर परास्त रहेंगे। अधिकारियों पर आज आपकी बातों का असर होगा। आपकी तरक्की के मार्ग में अकारण ही कुछ व्यवधान आएंगे,लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके उन्हें दूर करने में सफल रहेंगे। आपकी कुछ व्यावसायिक योजनाओं को आज बल मिलेगा। परिवार में आप कुछ समय अकेले में सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top