उत्तराखंड

जगवाण करेंगे रुद्रा काॅम्पलेक्स से कलक्ट्रेट तक पदयात्रा…

जगवाण करेंगे रुद्रा काॅम्पलेक्स से कलक्ट्रेट तक पदयात्रा…

रुद्रप्रयाग। जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन के बंद होने, प्रधानमंत्री आवास योजना में वर्ष 2016 से ग्रामीण क्षेत्रों को लाभ न मिलने सहित दस सूत्रीय मांगों को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता महावीर सिंह जगवाण आज से पदयात्रा व उपवास करेंगे। श्री जगवाण ने बताया कि तीन माह से जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग में अल्ट्रासाउंड मशीन बंद पड़ी है।

लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा नई मशीन लगाने के प्रयास नहीं किए जा रहे हैं, जिसका खामियाजा अस्पताल पहुंच रहे मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने जिला योजना समिति का चुनाव कराने, जनपद में चारधाम विकास परियोजना के तहत हाईव निर्माण में लग रहे जाम को कम से कम समय के लिए करने, तिलवाड़ा में दो सौ काश्तकारों को सिंचाई सुविधा देने, किसानों को ब्याज मुक्त ऋण की राशि दोगुनी करने, कस्बों व नगरों में मनरेगा योजना शुरू करने, प्रवासियों को स्वरोजगार को लेकर होम पोर्टल के माध्यम से प्रतिभानुसार रोजगार देने, तिलवाड़ा में पेयजल किल्लत दूर करने, और जनपद में आपदा प्रभावित गांवों की भू-गर्भीय जांच की मांग की है। कहा कि मांगों को लेकर आज वे रुद्रा कॉम्पलेक्स से कलक्ट्रेट तक पद यात्रा करेंगे और एक दिवसीय उपवास पर रहेंगे। अगर, इन मांगों पर समयबद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो आमरण अनशन के लिए भी बाध्य होंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top