उत्तराखंड

देहरादून से पिथौरागढ़, अल्मोड़ा के लिए इस दिन शुरू होगी हेली सेवा..

देहरादून से पिथौरागढ़, अल्मोड़ा के लिए इस दिन शुरू होगी हेली सेवा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हेली सेवा शुरू करने का दिया आदेश..

 

 

 

 

 

 

जल्द ही राजधानी देहरादून से और अल्मोड़ा के बीच हवाई सेवा शुरू होने वाली हैं । बता दे कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 26 अगस्त से नियमित हेली सेवा शुरू करने का आदेश दिया है।

उत्तराखंड: जल्द ही राजधानी देहरादून से और अल्मोड़ा के बीच हवाई सेवा शुरू होने वाली हैं । बता दे कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 26 अगस्त से नियमित हेली सेवा शुरू करने का आदेश दिया है। साथ ही, उन्होंने हिंडन-पिथौरागढ़ तक फिक्स्ड विंग हवाई सेवा के लिए 30 सितंबर तक आदेश जारी करने का निर्देश दिया है।

आपको बता दे कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर यह आश्वासन दिया। केंद्रीय मंत्री सिंधिया और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बीच मंगलवार की बैठक में राज्य में हवाई कनेक्टिविटी को लेकर चर्चा हुई। सीएम धामी का कहना हैं कि पिथौरागढ़ को फिक्स्ड विंग कनेक्टिविटी की जरूरत है। वर्तमान में तीन हवाई मार्गों- पिथौरागढ़-पंतनगर, पिथौरागढ़-हिंडन और पिथौरागढ़-देहरादून के लिए एयरलाइनों की चयन प्रक्रिया रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत गतिमान है।।

सीएम के अनुरोध पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने मंत्रालय के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि 30 सितंबर तक इस संबंध में एयरलाइंस का चयन कर
कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही सीएम धामी ने आग्रह किया कि पवन हंस को रीजनल कनेक्टिविटी परियोजना पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा के सुचारू संचालन और अल्मोड़ा को हेली सेवा से जोड़ने की मांग की। इस पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने 26 अगस्त से शुरू होने वाली पवन हंस की हवाई सेवा की दैनिक उपलब्धता को हरी झंडी दे दी।

व्यापार के सिलसिले में यात्रा करने वाले पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के निवासी भी इन सेवाओं से लाभान्वित होंगे। जब वे देहरादून पहुंचेंगे तो आसानी से अपने घरों त‍क पहुंच सकेंगे। इस मौके पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संजीव कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव शैलेश बगोली और नागरिक उड्डयन सचिव दिलीप जावलकर भी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top