खेल

फ्रांस की कोर्नेट ने 15 वर्षों में जीता 500वां मुकाबला ..

फ्रांस की कोर्नेट ने 15 वर्षों में जीता 500वां मुकाबला ..

फ्रांस की कोर्नेट ने 15 वर्षों में जीता 500वां मुकाबला ..

 

देश – विदेश  :  कोर्नेट ने पहला मैच 2005 में रोलां गैरा में खेला था। उन्होंने एकल में छह खिताब जीते हैं जिसमें पिछला चार साल पहले स्विट्जरलैंड के गस्टाड में जीता था। दुनिया में 37वें नंबर की फ्रांसीसी खिलाड़ी ने कुल एक घंटा 12 मिनट चले मुकाबले में जीत हासिल की।

एलिज कोर्नेट ने महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) टूर पर 15 वर्षों में अपनी 500वीं जीत दर्ज करते हुए डायना यसट्रेमस्का को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। एक दिन पहले यह मैच तूफान के कारण स्थगित कर दिया गया था। दोनों दिन एक-एक सेट हुआ। इस टूर्नामेंट को यूएस ओपन की तैयारियों के तहत लिया जाता है। फ्रांस की 32 साल की इस खिलाड़ी ने 500 में से 410 मैचों में जीत अपने नाम की है।

कोर्नेट ने पहला मैच 2005 में रोलां गैरा में खेला था। उन्होंने एकल में छह खिताब जीते हैं जिसमें पिछला चार साल पहले स्विट्जरलैंड के गस्टाड में जीता था। दुनिया में 37वें नंबर की फ्रांसीसी खिलाड़ी ने कुल एक घंटा 12 मिनट चले मुकाबले में जीत हासिल की।

दो साल पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वालीं सोफिया केनिन को वाइल्ड कार्ड मिला है। उन्होंने क्वालिफायर डालायना हेविट को 6-4, 6-3 से हराया। लगातार चोटों से परेशान रहने वालीं केनिन ने इसके साथ आठ हार के बाद पहली जीत हासिल की। उन्होंने पिछला मैच एडिलेड में जीता था। अन्य मैचों में रूस की एकेटेरिना एलेक्जड्रोवा ने लॉरेन डेविस को 2-6, 6-2, 6-4 से हराया। दूसरी वरीयता की इटली की मार्टिना ट्रेविसन ने मिस्र की मेयर शेरिफ को 2-6, 6-2, 6-4 से पराजित किया।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top