उत्तराखंड

हरीश रावत की सीट बदली, अब रामनगर से नहीं लड़ेंगे चुनाव..

हरीश रावत की सीट बदली, अब रामनगर से नहीं लड़ेंगे चुनाव..

इन पांच सीटों पर बदले गए टिकट..

 

 

 

 

उत्तराखंड: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस में जारी बगावत और असंतोष के परिणाम आने लगे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत की सीट बदल गई है। कांग्रेस ने अपनी पांच सीटों पर टिकट बदल दिए हैं। बता दे कि डोईवाला से मोहित उनियाल का टिकट कटकर, गौरव चौधरी को मिला। चौबट्टाखाल से केसर सिंह नेगी। नरेंद्रनगर से ओम गोपाल रावत और ज्वालापुर से बरखारानी का टिकट बदल कर रवि बहादुर को दिया। जबकि टिहरी पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है।

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप का कहना हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत लाल कुआं से, पूर्व सांसद महेंद्र पाल रामनगर से पूर्व विधायक रणजीत रावत सल्ट से और महेश शर्मा कालाढूंगी से उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। उनका कहना हैं कि यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है। रामनगर विधानसभा सीट पर हरीश रावत के कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर घोषित किए जाने के बाद ही इस सीट पर बगावत होने लगी थी।

 

कांग्रेस में परिवारवाद की छाया..

आपको बता दे कि टिकटों में बदलाव को लेकर पार्टी में परिवारवाद की बात भी उठने लगी है। हरीश रावत, हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य, स्व. इन्दिर ह्रदयेश और संसद केसी सिंह बाबा के परिवार के सदस्यों को टिकट मिला है। हरक की पुत्रवधू अनुकृति को लैंसडौन से हरीश रावत की बेटी अनुपमा को हरिद्वार ग्रामीण से पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा के बेटे को काशीपुर से और इंदिरा के बेटे सुमित ह्रदयेश को हल्द्वानी से उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि यशपाल आर्य के बेटे संजीव आर्य नैनीताल से प्रत्याशी हैं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top