उत्तराखंड

हरक सिंह रावत नहीं लड़ेंगे चुनाव, चौबट्टाखाल से केसर सिंह बने प्रत्याशी..

हरक सिंह रावत नहीं लड़ेंगे चुनाव, चौबट्टाखाल से केसर सिंह बने प्रत्याशी..

 

 

 

उत्तराखंड: कांग्रेस की चुनावी सूची में चौबट्टाखाल से केसर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया हैं। जिससे साफ हो गया हैं कि हरक सिंह चौबट्टाखाल की टिकट दौड़ से बाहर हो गए। टिकट न मिलने से हरक सिंह नाराज तो नहीं हैं, इसे भांपने के लिए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव हरक से मिलने पहुंचे। लेकिन इससे पहले ही हरक लैंसडौन के लिए रवाना हो चुके थे। हरक सिंह भी चौबट्टाखाल से टिकट का इंतजार कर रहे थे। उम्मीद यही जताई जा रही थी कि शायद कांग्रेस हरक को चौबट्टाखाल के चुनावी मैदान में उतार दे।

 

आपको बता दे कि चौबट्टाखाल से टिकट न मिलने से हरक सिंह नाराज बताए जा रहे थे। हालांकि ये नाराजगी अंदरुनी तौर पर रही। बाहर खुल कर न हरक और उनके समर्थक विरोध जता रहे हैं। कुछ समर्थकों को उम्मीद रही कि शायद अंतिम समय में चौबट्टाखाल से टिकट बदल जाए। हरक की इसी नाराजगी को भांपते हुए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सीधे हरक के डिफेंस कालोनी स्थित आवास पर मिलने को रवाना हुए।

 

बीच रास्ते में ही प्रभारी को बताया गया कि हरक दून से लैंसडौन के लिए रवाना हो गए हैं। वही हरक सिंह का कहना हैं कि मैंने पहले ही साफ कर दिया था कि इस बार चुनाव नहीं लड़ूंगा। बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। अपने प्रभाव वाली हर सीट पर कांग्रेस का प्रचार करुंगा। चौबट्टाखाल से टिकट देने न देने का अधिकार कांग्रेस पार्टी के पास है। मैं टिकट न मिलने से नाराज नहीं हूँ। क्योंकि मैं दावेदार था ही नहीं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top