उत्तराखंड

नामांकन के बाद आप प्रत्याशी ने मांगा जनता से आशीर्वाद..

नामांकन के बाद आप प्रत्याशी ने मांगा जनता से आशीर्वाद..

 

 

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ विधानसभा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमन्त तिवारी ने गुरूवार को विधिवत नामांकन कर दिया है। आम आदमी पार्टी से नामांकन करने के बाद सुमन्त तिवारी ने विभिन्न स्थानों पर जन सम्पर्क कर जनता से आर्शीवाद मांगते हुए कहा कि क्षेत्र में फैली हर समस्या के निराकरण के लिए सामूहिक पहल की जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद से अब तक लघु उद्योगों की स्थापना न होना स्थानीय युवाओं के भविष्य के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ है, जबकि केदारनाथ विधानसभा के अन्तर्गत क्षेत्र में लघु उद्योगों को बढ़ावा देकर हजारों युवाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है।

 

उन्होंने कहा कि यदि जनता जनार्दन का आर्शीवाद मिला तो हर क्षेत्र में लघु उद्योग स्थापित कर युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में पहल की जायेगी। उन्होंने कहा कि केदारनाथ विधानसभा के अन्तर्गत त्रियुगीनारायण-पंवालीकांठा-घुत्तू, चैमासी-खाम-केदारनाथ, रांसी-मनणामाई, मदमहेश्वर-पांडवसेरा-नन्दीकुण्ड, बुरुवा-विसुणीताल, गड़गू-ताली-विसुणीताल, चोपता-मोहनखाल कार्तिक स्वामी, त्यूड़ी-मौठ बुग्याल सहित क्षेत्र के विभिन्न पैदल ट्रेकों को विकसित कर स्थानीय पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिल सकता है, जिससे स्थानीय युवाओं के सामने स्वरोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

 

आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सुमन्त तिवारी ने कहा कि मदमहेश्वर घाटी के रांसी गांव से लगभग 36 किमी दूर पर्वतराज हिमालय की गोद व सुरम्य मखमली बुग्यालों के मध्य बसा मनणामाई धाम में तीर्थाटन व पर्यटन की अपार संभावनाएं है। यदि इस पावन तीर्थ को विकसित किया जाता है तो मदमहेश्वर घाटी का चहुंमुखी विकास स्वाभाविक ही है। उन्होंने कहा कि पटुणी से मनणामाई धाम तक के भूभाग को प्रकृति ने अपने अनूठे वैभवों का भरपूर दुलार दिया है। इसलिए इस भूभाग को मनणामाई पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की पहल की जायेगी। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य कण्डारा सुमन नेगी, कनिष्ठ प्रमुख शैलेन्द्र कोटवाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य योगम्बर नेगी, लोकेश शुक्ला मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top