उत्तराखंड

तहसील दिवस में मात्र 6 शिकायतों का निस्तारण..

तहसील दिवस में मात्र 6 शिकायतों का निस्तारण..

राइंका बसुकेदार में तहसील दिवस का आयोजन..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज बसुकेदार में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान फरियादियों द्वारा कुल 15 शिकायतें दर्ज की गई, जिनमें 6 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। जबकि शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग को प्रेषित किया गया। यहां आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को उनसे संबंधित शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए यथा शीघ्र निस्तारण के आदेश दिए। तहसील दिवस के अवसर पर फरियादी कौशलपुर निवासी अनिल लाल ने पेयजल आपूर्ति और दिनेश चंद्र सेमवाल ने मोटर मार्ग निर्माण के चलते उचित मुआवजा न मिलने की शिकायत दर्ज की।

वहीं बीरों देवल के कर्मा दत्त नौटियाल ने गांव में जीर्ण शीर्ण हालत में विद्युत लाइन, बसुकेदार के बचन सिंह ने कृषि व बागवानी कार्य के लिए राजकीय सहायता, किमाणा दानकोट के बिंदी लाल ने मनरेगा योजना के अंतर्गत कार्य का भुगतान न किए जाने, मथ्या गांव के महेंद्र सिंह ने बीपीएल राशन कार्ड न बन पाने की शिकायत दर्ज की। स्यूंर बांगर के बरदास ने प्रधानमंत्री आवास के लिए प्रार्थना पत्र दिया। भरतपुर निवासी दिनेश चंद्र सेमवाल ने उनके खेत में बिना अनुमति के विद्युत पोल लगाए जाने की शिकायत दर्ज की।

 

मुख्य विकास अधिकारी ने प्राप्त शिकायतों को गंभीरता पूर्वक लेने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग प्राप्त शिकायतों का यथा शीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित करें। इस दौरान उपजिलाधिकारी बसुकेदार परमानंद राम, तहसीलदार जखोली बल्लू लाल, पूर्ति अधिकारी गरवीन चंद्र भट्ट, उद्यान अधिकारी योगेंद्र चौधरी, सिंचाई, जल संस्थान, विद्युत, सहकारिता, पशुपालन आदि सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top