उत्तराखंड

ठेकेदारों के आंदोलन से सरकारी विभागों में घंटों रहा कामकाज ठप..

ठेकेदारों के आंदोलन से सरकारी विभागों में घंटों रहा कामकाज ठप..

चार सूत्रीय मांगों पर अमल नहीं होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी..

ठेकेदारों ने विभागों में ताले लगाकर सरकार के खिलाफ लगाए नारे..

 

 

रुद्रप्रयाग। राजकीय ठेकेदार संघ लोनिवि ऊखीमठ ने मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर लोक निर्माण विभाग ऊखीमठ डिवीजन पर तालाबंदी कर अपने गुस्से का इजहार किया तथा समय पर चार सूत्रीय मांगों पर अमल न होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी। ठेकेदार संघ द्वारा लोक निर्माण विभाग ऊखीमठ डिवीजन में तालाबंदी करने से डिवीजन का कार्य घंटों बाधित रहा।

पूर्व निधारित कार्यक्रम के तहत राजकीय ठेकेदार संघ लोनिवि के वैनर तले दर्जनों ठेकेदार जल संस्थान कार्यालय के निकट एक निजी मकान में एकत्रित हुए तथा कुण्ड-चोपता-गोपेश्वर नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन करते हुए लोक निर्माण विभाग ऊखीमठ डिवीजन के कार्यालय पर पहुंचे तथा डिवीजन के सभी कार्यालयों में तालाबंदी करने के बाद एक सभा में तब्दील हुए। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि रायल्टी एवं जीएसटी को पूर्व की भांति यथावत रखने, पंजीकरण की व्यवस्था यथावत रखने तथा ई टेडरिंग की निविदा 25 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ करने की मांग लम्बे समय से करते आ रहें है, मगर प्रदेश सरकार किसी भी मांग पर अमल करने के लिए तैयार नहीं है।

वक्ताओं ने कहा कि ई-टेडरिंग की निविदा मात्र 25 लाख करने से बड़ी निविदाओं का लाभ बाहर के पंूजीपति ठेकेदारों को मिल रहा है तथा स्थानीय ठेकेदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट बना हुआ है। वक्ताओं ने कहा कि यदि ई टेंडरिंग की निविदा 25 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ किया जाता है तो स्थानीय ठेकेदारों को ई-टेंडरिंग निविदा का पूरा लाभ मिल सकता है। वक्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि समय रहते संघ की चार सूत्रीय मांगों पर अमल नहीं हुआ तो स्थानीय ठेकेदारों को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पडे़गा, जिसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

इस मौके पर अध्यक्ष कुलदीप कंडारी, उपाध्यक्ष वंशीधर अंथवाल, महामंत्री राजेन्द्र भंडारी, कोषाध्यक्ष विनोद रावत, मीडिया प्रभारी कुंवर सिंह नेगी, कार्यालय प्रभारी नरेन्द्र पंवार, सलाहकार सतीश मैठाणी, कर्मवीर बर्तवाल, आनन्द सिंह नेगी, प्रकाश गुसाईं, जगदीश लाल, जीतपाल नेगी, देवेन्द्र राणा, प्रदीप बजवाल, जय सिंह नेगी, विनोद रमोला, हरेन्द्र राणा, सरजीत भंडारी, रामेश्वर भटट, बलवन्त नेगी सहित दर्जनों ठेकेदार मौजूद थे। वहीं रुद्रप्रयाग में भी ठेकेदारों ने मांगों को लेकर विभिन्न विभागों में ताले जड़कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर ठेकेदार भारत भूषण भट्ट, सूरत सिंह राणा, अजय पंवार, विक्रम सिंह कंडारी, जसपाल पंवार, धनराज बंगारी, गुड्डू चौहान, शैलेन्द्र गोस्वामी सहित सैकड़ों की संख्या में ठेकेदार मौजूद थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top