देश/ विदेश

पूर्व सांसद ने शिवसेना नेता का पद छोड़ा, शिंदे ने CMO में काम संभाला ..

पूर्व सांसद ने शिवसेना नेता का पद छोड़ा, शिंदे ने CMO में काम संभाला ..

 

देश – विदेश : पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल अमरावती लोकसभा सीट से सांसद थे, लेकिन 2019 में नवनीत राणा से हार गए थे। उनके पार्टी नेता पद से इस्तीफा देने की जानकारी उनके बेटे अभिजीत अडसुल ने दी। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने शिवसेना नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है।

महाराष्ट्र में शिवसेना में फूट और एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के बाद भी अभी मामला पूरी तरह से शांत नहीं हुआ है। गुरुवार को एक बार फिर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को झटका लगा है। ताजा घटनाक्रम के मुताबिक, शिवसेना को झटका देते हुए पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने पार्टी के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी, बीच महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे ने औपचारिक रूप से सीएम आफिस पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। इस दौरान डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे।

पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल अमरावती लोकसभा सीट से सांसद थे, लेकिन 2019 में नवनीत राणा से हार गए थे। उनके पार्टी नेता पद से इस्तीफा देने की जानकारी उनके बेटे अभिजीत अडसुल ने दी। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने शिवसेना नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वह एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट में शामिल होंगे? इस पर आनंदराव के बेटे अभिजीत ने कहा कि मेरे पिता शिव सैनिक बने रहेंगे।

गौरतलब है कि पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे ने पार्टी से बगावत कर दी थी। पार्टी के अधिकांश विधायकों ने एकनाथ शिंदे का पक्ष लिया। जिससे कारण ठाकरे की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। जिसके बाद लगभग एक सप्ताह से ज्यादा समय तक चले सियासी ड्रामे के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने 29 जून को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और उसके एक दिन बाद शिंदे ने राज्य के सीएम के रूप में शपथ ली थी। वहीं उसी दिन पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top