उत्तराखंड

आबकारी इंस्पेक्टर ने दी ईमानदारी और मानवता की मिसाल..

खोये पैंसों को मालिक तक पहुंचाया, परेशान व्यक्ति ने जताया आभार..

सड़क पर गिरे मिले 27 हजार 500 रूपए..

रुद्रप्रयाग: आज के दौर में जहां लोग ईमानदारी और मानवता को भूलकर केवल अपने फायदे के बारे में सोचते हैं, वहीं जिला मुख्यालय में आबकारी विभाग में इंस्पेक्टर एनएस मर्तोलिया ने ईमानदारी और मानवता की मिसाल कायम की है, जिससे जिले में आबकारी इंस्पेक्टर की ईमानदारी एवं मानवता की चर्चा हो रही है। दरअसल, आबकारी विभाग में इंस्पेक्टर एनएस मर्तोलिया को जिला मुख्यालय के न्यू बस अड्डे में पांच-पांच सौ के नोट पड़े हुए मिले। उन्होंने जब पैंसों को उठाया तो 27 हजार 500 निकले। लाॅक डाउन होने के कारण बाजार बंद था, जिस कारण वे किसी भी व्यापारी को पूछ भी नहीं सके।

 

ऐसे में उन्होंने पुलिस और मीडिया कर्मियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे कोतवाल कुंवर सिंह बिष्ट को आबकारी इंस्पेक्टर ने पूरी जानकारी दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर पैंसे मिलने को लेकर प्रचार किया गया, जबकि पुलिस की ओर से भी लोगों से जानकारी ली गई। इस दौरान परेशान व्यक्ति सड़कों में पैंसो की ढूंढखोज करता रहा। यहां तक कि वह लोगों से भी पूछने पर लगा रहा। जैसे ही उसे पता चला कि उसके पैंसे पुलिस के पास सुरक्षित हैं तो उसकी खुशी का ठिकाना न रहा। वह कोतवाली पहुंचा और पैंसे खो जाने की जानकारी दी। पुलिस की पूछताछ के बाद पता चला कि इसी व्यक्ति के पैंसे खोये थे।

 

नगर क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित राजू डोभाल अपनी गाड़ी की किस्त जमा करने के लिए बैंक में जा रहा था। इस दौरान उसकी जेब से पैंसे गिर गए। परेशान व्यक्ति ने पैंसे मिलने पर आबकारी इंस्पेक्टर एनएस मर्तोलिया का आभार व्यक्त किया और कहा कि समाज में ऐसे लोगों की वजह से ही आज भी ईमानदारी कायम है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top