देश/ विदेश

मासूम बच्ची को पानी में डूबने से बचाया कुत्ते ने, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video..

मासूम बच्ची को

मासूम बच्ची को पानी में डूबने से बचाया कुत्ते ने, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video..

सोशल : कुत्तों को हमेशा इंसान का सबसे वफादार और अच्छा दोस्त कहा जाता है, लेकिन हाल ही में एक घटना का वीडियो देखकर इस बात पर यकीन भी हो जाता है कि सच में कुत्ते इंसान के लिए किस हद तक वफादरी निभाते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक पालतू कुत्ता मासूम बच्ची को काफी होशियारी के साथ डूबने से बचा लेता है। यूं तो सोशल मीडिया पर कई अद्भुत जानवरों संबंधित वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें यूजर्स द्वारा खूब पंसद किया जाता है, लेकिन इस वफादार कुत्ते की होशियारी को देखकर हर कोई हैरान है और उसकी तारीफ कर रहे हैं।

 

 

 

 

बच्ची की बॉल चली गई थी पानी में..

दरअसल वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी किनारे खेल रही एक छोटी बच्ची की बॉल खेलते-खेलते नदी में चली जाती है और बच्ची बॉल को निकालने के लिए नदी में जाने लगी लगती है। तभी पास में बैठा हुआ कुत्ता सतर्क हो जाता है और बच्ची की फ्रॉक को खींच लेता है और बच्ची नीचे जमीन पर गिर जाती है। उसके बाद कुत्ता खुद पानी में जाकर बच्ची की बॉल निकालकर लाता है।

 

 

 

आईएफएस सुशांत नंदा ने शेयर किया वीडियो..

इस वीडियो पर आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है और वीडियो को अभी तक 20 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। इसके अलावा 600 लोग इस वीडियो को अभी तक री-ट्वीट कर चुके हैं और 3200 लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

 

 

आईएफएस सुशांत नंदा अक्सर अपने ट्विटर हैंडल पर ऐसे अद्भुत वीडियो शेयर करते रहते हैं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि यह वीडियो कहां का है और कब का है। लेकिन वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग कुत्ते की समझदारी और सतर्कता की काफी तारीफ कर रहे हैं। कई यूजर्स ने लिखा कि कुत्ता अगर समझदारी नहीं दिखाता तो बच्ची के साथ अनहोनी हो सकती थी। साथ ही कुछ यूजर्स ने लिखा कि जानवर भी प्यार की भाषा को अच्छी तरह से समझ पाते हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top