उत्तराखंड

वैक्सीनेशन को लेकर एनएचएम से अतिरिक्त कार्मिकों की तैनाती के निर्देश

वैक्सीनेशन को लेकर एनएचएम से अतिरिक्त कार्मिकों की तैनाती के निर्देश

वैक्सीनेशन के लिए स्थापित किया हेल्पलाइन नंम्बर..

डीएम ने ली स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक..

रुद्रप्रयाग। जनपद में शत-प्रतिशत कोविड-वैक्सीनेशन को लेकर जिलाधिकारी मनुज गोयल ने स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होने टीकाकरण को लेकर विकास खण्ड वार गांवों की सूची तैयार करते हुए शत-प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने के निर्देश दिये। साथ ही वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में कोविड-वैक्शीनेशन की पहली डोज शत-प्रतिशत पूरा करने को लेकर एनएचएम से अतिरिक्त कार्मिकों को तैनात करें।

जिला कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न केन्द्रों में टीकाकरण करने आये लोगों की संख्या सहित वैक्सीनेशन न कराने वाले लोगों की कारण सहित सूची प्रतिदिन उपलब्ध कराने को कहा। वहीं मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ बीके शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को जनपद के कुल 71 केन्द्रों में वृहद स्तर पर वैक्शीनेशन अभियान चलाया। साथ ही उन्होंने बेहतर परिणाम की आशा जताई। किसी कारणवश टीकाकरण से छूटे लोगों के लिए कन्ट्रोंल रूम नम्बर 6397394474 जारी कराने के निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि वैक्सीनेशन से वंचित व्यक्ति उक्त नम्बर पर कार्यालय समय (सुबह दस बजे से सांय पांच बजे) तक सम्पर्क कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त समय में व्हाट्स एप के माध्यम से मैसेज भी किया जा सकेगा।

 

ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को वैक्शीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए संबंधित ग्राम विकास अधिकारी/ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को निर्देशित करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी व जिला पंचायत राज अधिकारी को आदेश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस सप्ताह वैक्सीनेशन की पहली खुराक शत-प्रतिशत पूरा करने का लक्ष्य देने, वैक्सीनेट हुए गांवों को प्रधान व आशा के माध्यम से प्रमाण-पत्र निर्गत करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, डिप्टीकलेक्टर मुख्यालय बृजेश तिवारी, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, जिला कार्यक्रम अधिकारी शैली प्रजापति, डाॅ गरिमा सहित अन्य मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top