उत्तराखंड

चमोली की समस्याओं को लेकर जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट ने सीएम से की मुलाकात..

चमोली की समस्याओं को लेकर जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट ने सीएम से की मुलाकात..

उत्तराखंड: भारतीय जनता पार्टी चमोली के जिलाध्यक्ष ने मंगलवार को एक पत्र उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भेजकर चमोली जिले की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की है। भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट ने बताया कि उन्होंने सीएम से चमोली जिले की समस्याओं को लेकर भेज गये पत्र में कहा है कि चमोली जिले में बेस चिकित्सालय के लिए शासनादेश जारी हुआ था लेकिन उस पर कोई अमल नहीं हुआ है।

 

चमोली जिले की जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए उस पर अमल किया जाए और चमोली जिला मुख्यालय पर बेस चिकित्सालय की कार्रवाई को गतिमान किया जाए। साथ ही चमोली जिले में एक मेडिकल कालेज की स्थापना की जाए, मंडल स्थित जड़ी बूटी शोध एवं विकास संस्थान को आयुष मंत्रालय के अधीन करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाए, घाट में नंदानगर के नाम से नगर पंचायत की मांग को पूरा किया जाए, ग्वालदम से वाण-रामणी-पाणा-इराणी होते हुए तपोवन-मलारी के लिए भारत माला प्रोजेक्ट के तहत सड़क का निर्माण किया जाए।

 

जिला मुख्यालय गोपेश्वर में लगातार पेयजल किल्लत को देखते हुए पंपिंग योजना के तहत गोपेश्वर मुख्यालय के लिए पेयजल योजना का पुनर्गठन किया जाए, गोपेश्वर में केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि व धन आवंटन के बाद भी कार्य आरंभ नहीं हो पाया है उसे तत्काल किया जाए। चमोली जिले में केंद्रीय बदरीकेदार सीमांत विश्व विद्यालय की स्थापना की जाए, चमोली जिले में भी एक सैनिक स्कूल खोला जाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top