उत्तराखंड

जनता को बेवजह परेशान न किया जाए: मयूर..

जनता को बेवजह परेशान न किया जाए: मयूर..

डीएम ने स्वास्थ्य केन्द्र जखोली व तहसील का किया निरीक्षण..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जखोली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं तहसील का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को स्वास्थ्य केंद्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाने एवं केंद्र का सौंदर्यीकरण करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता है। चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाई जाए।

अनावश्यक बाहर से दवाइयां न लिखी जाएं। इसके अलावा चिकित्सालय में साफ-सफाई व्यवस्था की जाए। साथ ही आपातकालीन में आक्सीजन सिलेंडर व आॅक्सीजन कंसेन्र्टेटर की हर समय उपलब्धता बनी रही। तहसील कार्यालय में निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी पटल सहायकों को निर्देश दिए कि आम जन मानस से जुड़ी सभी शिकायतों का समय से निस्तारण करें।

ताकि आम जनमानस को अपनी किसी भी समस्या को लेकर अनावश्यक बार-बार न आना पड़े। सभी दस्तावेजों को आनलाइन पोर्टल पर अपलोड किया जाए। उन्होंने अभिलेखों को दुरस्त रखने के भी निर्देश दिए। इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता एवं लापरवाही न बरती जाए। इस मौके पर उप जिलाधिकारी परमानंद राम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top