आपदा प्रबंधन के अधिकारी-कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार..

उत्तराखंड

आपदा प्रबंधन के अधिकारी-कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार..

आपदा प्रबंधन के अधिकारी-कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार..

 

 

 

रुद्रप्रयाग: विभिन्न मांगो को लेकर जनपद के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारी/कर्मचारियों ने एक दिवसीय कार्य बहिष्कार करके अपने गुस्से का इजहार किया। इस दौरान संगठन ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि 21 अक्टूबर तक समस्याओं का निराकरण न हुआ तो आंदोलन को दिया किया जायेगा। जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में तैनात अधिकारी-कर्मचारी विगत कई वर्षों से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से उनकी मांगों का अनसुना किया जा रहा है।

 

कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग में तैनात संविदा, आउटसोर्स और पीआरडी के माध्यम से विगत दस वर्षों से तैनात कार्मिकों में विभागीय एकरूपता के दृष्टिगत कार्मिकों का विनियतिमिकरण किया जाय। कार्मिकों के अवकाश का प्राविधान समान रूप से किया जाय। विनियमितिकरण होने तक एक ही पद पर कार्य कर रहे कार्मिकों के वेतनमान में समरूपता लाई जाय। किसी भी कार्मिक के साथ कार्य के दौरान किसी अप्रिय घटना के दृष्टिगत कार्मिक का बीमा किया जाय।

 

सभी कामिकों के लिये ईपीएफ की व्यवस्था की जाय। जो कार्मिक वर्ष 2010 से कार्यरत हैं, तो ऐसे पदों का समाप्त न किया जाय। कर्मचारियों ने कहा कि यदि उक्त मांगों पर शीघ्र कोई कार्यवाही नहीं होती है तो आंदोलन को तेज किया जायेगा। इस मौके पर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार, संघ के जिलाध्यक्ष संतोष प्रकाश नौडियाल, प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र खत्री, महामंत्र मुंशी चैमवाल, भगवान सिंह राथाण, सुरेन्द्र सिंह कप्रवाण, बृजेश नेगी, सुनील राणा, राजवेन्द्र सिंह रावत, अनिल बुटोला, राकेश रावत, सहित अन्य मौजूद थे।

 

 

 


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top