उत्तराखंड

देव स्थानम के विरोध में चल रहे आंदोलन को पंडा समाज की महिलाओं का भी समर्थन..

देव स्थानम के विरोध में चल रहे आंदोलन को पंडा समाज की महिलाओं का भी समर्थन..

केदारनाथ धाम पहुंचकर महिलाएं धरने में हो रही हैं शामिल..

 

 

रुद्रप्रयाग:  केदारनाथ धाम में देव स्थानम बोर्ड के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों की ओर से चलाये जा रहे आंदोलन को समर्थन देने के लिये अब पंडा समाज की महिलाएं भी केदारनाथ पहुंचने लग गई हैं। पंडा समाज की महिलाएं केदारनाथ धाम पहुंचकर देव स्थानम बोर्ड को भंग करने के लिये धरना दे रही हैं। वहीं बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहितों का क्रमिक अनशन जारी है।

केदारनाथ धाम में विगत 17 अगस्त से देव स्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर पंडा समाज की ओर से क्रमिक अनशन किया जा रहा है। इस आंदोलन को अब पंडा समाज से जुड़ी महिलाओं का भी समर्थन मिल रहा है। पंडा समाज की महिलाएं केदारनाथ धाम पहुंचकर धरना दे रही हैं और क्रमिक अनशन पर बैठ रही हैं। केदारनाथ धाम पहुंची महिलाओं ने कहा कि सरकार को उनके हित को देखते हुये शीघ्र ही इस बोर्ड को भंग करना चाहिये। यदि यह बोर्ड भंग नहीं होता है तो सभी महिलाएं केदारनाथ में जुट जाएंगी और सरकार के खिलाफ आंदोलन को तेज करेंगी।

 

वहीं दूसरी ओर पंडा समाज का क्रमिक अनशन जारी है। मंगलवार को प्रवीण कुर्माचली, शशि अवस्थी, देव किशोर शुक्ला, पंकज कुर्माचली क्रमिक अनशन पर बैठे रहे। इस मौके पर केदारसभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, कुबेरनाथ पोस्ती, संतोष त्रिवेदी, रमाकंात शर्मा, नर्वदा देवी, आशा देवी, सोमेश्वरी भटट सहित अन्य मौजूद थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top