उत्तराखंड

ये कैसी आस्था- जूते पहनकर केदारनाध धाम के दर्शन, देखिये वीडियो..

ये कैसी आस्था- जूते पहनकर केदरानाथ धाम के दर्शन, देखिये वीडियो..

कुत्ते का तिलक और पंजे से नंदी की मूर्ति का स्पर्श..

 

 

 

 

 

 

केदरानाथ धाम मंदिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं। रील रूपी इस वीडियो में एक शख्स अपने पालतू कुत्ते के साथ केदारनाथ धाम प्रांगण में पहुंच गया। हस्की ब्रीड के इस कुत्ते को उसके मालिक ने केदारनाथ धाम के दर्शन करवाए।

 

उत्तराखंड:  प्रदेश में तीन मई से चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। देश के कई कोनों से लोग भगवान के दर्शन के लिए आ रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर भी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक श्रद्धालु अपने कुत्ते के साथ केदारनाथ धाम मंदिर में जूता पहने देखा गया। यही नहीं उसने कुत्ते के पंजे को नंदी भगवान को स्पर्ष कराया और खुद भी जूते पहनकर नंदी को स्पर्श किया। इस वायरल वीडियो के बाद बद्रीनाथ -केदारनाथ मंदिर समिति ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

आपको बता दे कि बाबा केदरानाथ धाम मंदिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं। रील रूपी इस वीडियो में एक शख्स अपने पालतू कुत्ते के साथ केदारनाथ धाम प्रांगण में पहुंच गया। हस्की ब्रीड के इस कुत्ते को उसके मालिक ने केदारनाथ धाम के दर्शन करवाए। इसने पहले नंदी की प्रतिमा को कुत्ते के पंजे से स्पर्श कराया वहीं अपने पालतू कुत्ते का माथा भी नंदी की मूर्ति पर टिकवाया। इसके साथ ही वहां मौजूद पंडित ने भी कुत्ते का तिलक किया। उसने खुद जूते पहनकर नंदी भगवान के दर्शन भी किए। वीडियो वायरल होते ही लोगों ने आपत्ति जताई। वीडियो देख लोगों ने कई तरह के सवाल उठाए। कई ने तो इसे आस्था के साथ खिलवाड़ बताया। यह वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है।

 

 

 

मालिक की कुत्ते के साथ वीडियो वायरल होते ही जब लोगों ने सवाल उठाना शुरू किया तो प्रशासन भी हरकत में आ गया। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा कि हमने उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। व्यक्ति की ओर से किया गया यह कार्य काफी अपमानजनक है। उसके इस कृत्य से लाखों श्रद्धालुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मंदिर समिति ने मंदिर परिसर में मौजूद तमाम लोगों और पुजारियों से भी सवाल किया कि आखिर उस वक्त किसी ने उसे रोकने की कोशिश क्यों नहीं की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top