उत्तराखंड

शराब की दुकान में ओवररेट देने पर ग्राहक ने बनाया वीडियो..

शराब की दुकान में ओवररेट देने पर ग्राहक ने बनाया वीडियो..

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो..

 

 

रुद्रप्रयाग:  यदि आप शराब के शौकीन है और शराब लेने अगस्त्यमुनि स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर जा रहे हैं तो आपको या तो दुकान पर काम करने वालों के पहचान का होना आवश्यक है या आप खरीदते हुए वीडियो बना लीजिए। तभी आपको प्रिंट रेट पर शराब मिल पायेगी, अन्यथा आप से वे प्रिंट रेट से कितना अधिक पंैसा वसूलते हैं। इसकी कोई सीमा नहीं हो सकती है।

 

यह साबित किया है एक ग्राहक ने, जिसने दुकान पर शराब खरीदते समय वीडियो बनाने लगा। इस दौरान उसकी सेल्समेन से रेट को लेकर बातचीत रिकार्ड हुई, जो कि ग्राहक ने वाइरल भी किया है। जिसमें साफ साफ सुनाई दे रहा कि ग्राहक ने सेल्समेन से एक सोलमेट की बोतल एवं एक बियर देने को कहा, तो सेल्समेन ने कुल 730 रूपये मांगे, जिसमें बियर 180 रूपये, सोलमेट की कीमत 550 मांगी गई। जबकि बोतल पर 510 रूपये प्रिंट है। इसी दौरान ठेके वाले को वीडियो बनाने की भनक लग गई।

 

वह वीडियो न बनाने को कहता है और आपस में बातचीत कर कुल 660 रूपए काटकर बाकी पैंसे वापस कर देता है। साथ ही कहते हैं कि आपने मास्क पहना था, इसलिए पहचान नहीं पाये। यानी आप पहचान वाले हैं तो आपसे प्रिंट रेट ही लेंगे। नहीं तो ओवर रेट लेंगे। हालांकि यह छूट सभी पहचान वालों के लिए हो, यह निश्चित नहीं है। इतना तो ये स्थानीय लोगों को लूट रहे हैं और बाहर से आने वालों से तो ये मनमर्जी का पैसा लेते हैं। वैसे तो जिले में सभी सरकारी शराब की दुकानों पर ओवर रेट पर शराब बेचने के आरोप लगते रहते हैं।

 

 

कुछ ही सौभाग्यशाली ग्राहक होंगे, जिन्हें प्रिंट रेट पर शराब मिली हो। आबकारी विभाग एवं प्रशासन के अधिकारियों से शिकायत करने पर भी इनका कभी कुछ नहीं बिगड़ा है। इसीलिए इनके हांैसले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहें हैं। अगस्त्यमुनि में शराब की दुकान का वीडियो वायरल होना भी कोई नई घटना नहीं है। हालांकि सरकार द्वारा सभी शराब की दुकानों पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए गये हैं और लगे भी हैं। मगर वे कार्य कर रहे हैं या नहीं, इसकी कोई जांच नहीं होती है।

 

साथ ही कोरोना काल में हर दुकान पर मास्क पहनकर आने के निर्देश चस्पा किए हैं। जबकि सेल्समेन मास्क न उतारने को कह रहा है। अगस्त्यमुनि में वीडियो वायरल होने के बाद अब यह देखना है कि इस पर कोई कार्यवाही भी होती है या नहीं। वहीं आबकारी अधिकरी केपी सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर अगस्त्यमुनि अंगे्रजी शराब की दुकान का वीडियो वायरल हो रहा है। मामले में जांच की जायेगी और दुकान संचालक के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top