उत्तराखंड

कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं, स्कूटी जैसे आकर्षक इनाम पाएं..

कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं, स्कूटी जैसे आकर्षक इनाम पाएं..

 

 

 

उत्तराखंड: कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन समस्त भारत में जोरों-शोरों से चल रही है। सरकार और जिला प्रशासन भी अपने-अपने स्तर पर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। इसके लिए अलग-अलग तरह के जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देहरादून जिला प्रशासन ने अनूठी पहल की है।

 

देहरादून के जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने कोरोना के दोनों टीके लगवाने वाले व्यक्तियों के लिए लकी ड्रा योजना शुरू कराई है। इस लकी ड्रा के अंदर केवल वही लोग भाग ले सकते हैं जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज़ ले ली हों। लकी ड्रॉ में लोगों को इलेक्ट्रिक स्कूटी, एलईडी टीवी, साउंड सिस्टम, डबल डोर फ्रिज समेत ढेरों इनाम जीतने का मौका मिलेगा। जिलाधिकारी का यह अनोखा प्रयास लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेगा और अधिक से अधिक लोग जिले में वैक्सीनेशन करवाएँगे।

 

आपको बता दे कि यह निर्णय इसलिए भी लिया गया है ताकि सभी व्यक्ति कोरोना टीके की दोनों डोज लगवाएं और कोरोना संक्रमण पर लगाम लग सके। लकी ड्रा की जिम्मेदारी जिलाधिकारी ने स्मार्ट सिटी कंपनी को दी है। बीते गुरुवार को कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि लकी ड्रा दो चरण में होगा। एक साप्ताहिक और एक मेगा।

 

साप्ताहिक आधार पर लकी ड्रा 23 से 30 अक्टूबर तक निकाला जाएगा और मेगा लकी ड्रा दो नवंबर को धनतेरस के दिन निकाला जाएगा। इसमें केवल वही लोग हिस्सा ले जाएंगे जिन्होंने 18 अक्टूबर से दो नवंबर के बीच टीका लगवाया हो। जिलाधिकारी ने कहा कि पुरस्कार में टैबलेट, स्मार्टफोन, माइक्रोवेव, किचन सामग्री, इंडक्शन, ट्रैक शूट, जूते आदि शामिल रहेंगे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top