देश/ विदेश

अगले 2-3 हफ्ते में दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर..

अगले 2-3 हफ्ते में दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर..

देश-विदेश: कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से हर कोई डरा हुआ हैं। महाराष्ट्र टास्क फोर्स ने बहुत ही जल्द कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक की चेतावनी दी है। टास्क फोर्स का है कि अगर नियमों को नहीं माना गया तो दो से चार हफ्तों के भीतर ही राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है जो कि बच्चों के लिए काफी घातक हो सकती है। इस दौरान 10 फीसदी बच्चे प्रभावित हो सकते हैं ये बात सीएम उद्धव ठाकरे की कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान कही गई।

 

कोरोना की तैयारियों पर सीएम उद्धव ठाकरे ने एक समीक्षा बैठक की। इस दौरान ये बात भी सामने आई है कि कोरोना की तीसरी लहर में एक्टिव केस 8 से 10 लाख पहुंच सकते हैं। वहीं एक्सपर्ट ने ये भी माना कि इस दौरान 10 फीसदी बच्चे करोना संक्रमण से प्रभावित हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि अगर कोरोना नियमों का सख्ती से पालन नहीं किया गया तो बहुत ही जल्द महाराष्ट्र में तीसरी लहर दस्तक दे सकती है।

टास्क फोर्स ने जारी की चेतावनी..

कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट पहले से भी ज्यादा खतरनाक है। टास्क फोर्स की तरफ से दी गई इस चेतावनी के बाद सीएम ठाकरे ने मेडिकल टीम और ऑफिसर्स को स्वास्थ्य-व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए. वहीं सीएम की तरफ से डॉक्टर्स को सीरो सर्वे कराने के निर्देश जारी किए गए हैं. उनका कहना है कि सीरो सर्वे की वजह से लोगों के कोरोना वैक्सीनेशन और एंटीबॉडीज के लेवल की जरूरी जानकारी मिल सकेगी।

 

उन्होंने कहा कि कोरेना की पिछली लहर से सीख लेने की जरूरत है. पहली लहर के दौरान महाराष्ट्र में स्वास्थ्य व्यवस्था पर्याप्त संख्या में नहीं थी. वहीं दूसरी लहर से भी बहुत कुछ सीखने को मिला।अब तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार रहने की जरूरत है. अस्पतालों में बेड, दवा और ऑक्सीजन की पर्याप्तता को पूरी तरह से सुनिश्चित करना होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top