उत्तराखंड

कांग्रेस को महंगाई का आसरा, हर दिन निकालेगी यात्रा-हरीश रावत..

कांग्रेस को महंगाई का आसरा, हर दिन निकालेगी यात्रा-हरीश रावत..

 

 

उत्तराखंड: कांग्रेस प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ महंगाई के मुद्दे पर हमले जारी रखेगी। पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत का कहना हैं कि पार्टी द्वारा हर दिन महंगाई के मुद्दे पर पदयात्रा जारी रखी जाएगी। प्रदेश में भाजपा के बड़े नेताओं के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोकल स्टार उनसे ज्यादा मजबूत हैं।

 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओ से मुलाकात की। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल के साथ बैठक भी की। जिसके बाद उन्होंने महंगाई के मुद्दे को लेकर भाजपा और केंद्र सरकार पर तीखे हमले बोले। उनका कहना हैं कि मौजूदा महंगाई केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की विफलता का प्रमाण हैं। महंगाई ने प्रत्येक घर का बजट बिगाड़कर अशांति पैदा कर दी है। गृहणियों की परेशानी बढ़ गई है।

 

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में कमी ऊंट के मुंह में जीरा है। उनका कहना हैं कि हिमाचल में उपचुनाव में चार सीटों पर मिली पराजय के बाद ही पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में कुछ कमी आ गई। उत्तराखंड में जनता कांग्रेस को 50 सीटें दे तो पूरे देश को ही महंगाई से निजात मिल जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े नेता उत्तराखंड में भले ही आ रहे हों, लेकिन वह सिर्फ दर्द ही बढ़ा सकते हैं। इसलिए कांग्रेस उनके आने से चिंतित नहीं है।

 

 

 

 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भी बड़े नेता राज्य में आएंगे। यह परंपरा रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा भले ही अड्डा जमा लें, फर्क नहीं पड़ने वाला है। कांग्रेस राज्य में रोजगारमूलक शासन व्यवस्था कायम करेगी। खुर्शीद के घर में आगजनी से राज्य की शान को लगा बट्टाहरीश रावत ने पार्टी के केंद्रीय नेता सलमान खुर्शीद के नैनीताल जिले स्थित आवास पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटना को उत्तराखंड की शान पर बट्टा बताया। लोकतंत्र में हिंसा की जगह नहीं है। इस घटना से ऐसा लग रहा है कि भाजपा कुछ मढ़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने नड्डा के वन रैंक वन पेंशन पर दिए बयान पर भी पलटवार किया।

 

उनका कहना हैं कि यूपी सरकार के फैसले का श्रेय केंद्र की भाजपा सरकार ले रही है।पुरानी पेंशन बहाली को दिया समर्थन उन्होंने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग का समर्थन किया। यह योजना फिर से लागू होनी चाहिए। उनका कहना हैं कि इस मुहिम को चलाने वालों के साथ पार्टी खड़ी रहेगी। कांग्रेस की सरकार बनने पर इस समस्या के समाधान को विशेषज्ञों की समिति बनाई जाएगी। साथ में गोल्डन कार्ड स्कीम में पेंशन से होने वाली कटौती समाप्त की जाएगी। यही नहीं कटौती की गई धनराशि को भी वापस किया जाएगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top