कांग्रेस नेत्री ने की घायल पीड़ित महिला से मुलाकात भालू के हमले से घायल महिला..

उत्तराखंड

कांग्रेस नेत्री ने की घायल पीड़ित महिला से मुलाकात..

कांग्रेस नेत्री ने की घायल पीड़ित महिला से मुलाकात..

भालू के हमले से घायल महिला को उचित मुआवज देने की मांग..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। भालू के हमले से घायल महिला की कुशलक्षेम पूछने के लिए कांग्रेस प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा बेस अस्पताल पहुंची। उन्होंने महिला की स्थिति को देखकर प्रदेश सरकार से शीघ्र पीड़िता को मुआवजा देने की मांग की।
कांग्रेस प्रदेश महामंत्री ने कहा कि जखोली विकासखण्ड के बुढ़ना गांव में भालू का आतंक बना हुआ है, जिस कारण ग्रामीणों को जीना मुश्किल हो गया है। कहा कि पिछले कुछ सालों के दौरान जंगली जानवरों द्वारा हमले की घटनाओं में भारी वृद्धि देखने को मिली है। स्थानीय लोग कई बार सरकार से जंगली जानवरों से बचाव के लिए ठोस कदम उठाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन प्रशासन और सरकार केवल मूक दर्शक बनकर तमाशा देख रही है।

हाल ही में विकासखंड जखोली के बुढ़ना गांव की एक महिला पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया था। कई दिनों से पीड़ित महिला श्रीनगर के बेस अस्पताल में भर्ती है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महामंत्री लक्ष्मी राणा ने अस्पताल पहुंचकर पीड़ित महिला से मुलाकात की। महिला की हालत अब स्थिर है और पूरी तरह से खतरे से बाहर है। महिला ने बताया कि जब वह घास काटने के लिए जंगल में गई थी, तभी अचानक भालू ने उनके ऊपर हमला कर दिया।

बड़ी मुश्किल से वह अपनी जान बचाने में कामयाब हो पाई। इस प्रकार की कई घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी है। महामंत्री लक्ष्मी राणा ने महिला से बातचीत कर उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराने का वादा किया। वहीं दूसरी ओर लक्ष्मी ने इस पूरे मामले पर अपना गुस्सा भी जाहिर किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को जंगली जानवरों के आतंक से मुक्त कराने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए। साथ ही उन्होंने पीड़ित महिला को उचित मुआवजा देने की मांग भी सरकार से की। लक्ष्मी ने कहा कि प्रदेश में यदि कोई भी व्यक्ति जंगली जानवरों के हमले से घायल होता है तो उसकी जिम्मेदारी सरकार को लेनी चाहिए और पीड़ितों के लिए उचित मुआवाजे का ऐलान करना चाहिए।

 

 

 

 


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top