उत्तराखंड

दो सगी बहिनो को भगाने के मामले में कीर्तिनगर में साम्प्रदायिक बवाल, तोड़फोड़

एक समुदाय के युवकों के साथ देहरादून में हुई बरामद
कीर्तिनगर/श्रीनगर। दो सगी बहनों (एक नाबालिग) को एक समुदाय के युवकों द्वारा भगाने से आक्रोशित लोगों ने कीर्तिनगर बाजार में आरोपियों की दुकान में तोड़-फोड़ की। हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों और स्थानीय निवासियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने और उनको बाजार से हटाने की मांग की।

वहीं, समाचार लिखे जाने तक पुलिस को इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। कीर्तिनगर बाजार में बवाल की सूचना मिलने पर श्रीनगर और देवप्रयाग से भी पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने बाजार में घूमकर स्थिति को नियंत्रित किया।

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह देहरादून से हिंदू संगठन की ओर से बताया गया कि कीर्तिनगर के किसी गांव की दो सगी बहनों को पुलिस ने रात दो बजे प्रिंस चौक स्थित एक होटल से दो युवकों के साथ बरामद किया है। दोनों युवक दूसरे समुदाय के हैं। यह खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। कीर्तिनगर, जाखणी और श्रीनगर से लोग कीर्तिनगर बाजार में पहुंच गए।

यहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुए आरोपियों की २ दुकानों में तोडफ़ोड़ करते हुए सामान बाहर फेंक दिया।
उनका कहना था कि भगाई गई एक युवती मानसिक रुप से कमजोर है। जबकि दूसरी नाबालिग है। पुलिस दोनों युवकों के खिलाफ कार्रवाई करे। मौके पर पहुंचे कोतवाल चंदन ङ्क्षसह चौहान ने कहा कि लड़कियों के भगाने के संबंध में कोई तहरीर नहीं दी गई है। प्रर्दशन कर रहे लोग ही तहरीर दे दे। इससे नाराज प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पुलिस को सब पता है, वह खुद कार्रवाई करे।

प्रदर्शन में भाजपा जिला उपाध्यक्ष पौड़ी शैलेंद्र जैन, बदरीश गोदियाल व विनय घिल्डियाल आदि शामिल थे।
कीर्तिनगर में हंगामा होने की सूचना मिलने पर पौड़ी जिले से सीओ धन सिंह तोमर के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। लेकिन तब तक मामला शांत हो चुका था। हालांकि ऐतिहातन पूरे बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। वहीं, कीर्तिनगर से ३ किलोमीटर दूर श्रीनगर में बवाल की आंशका को देखते हुए यहां बाजार क्षेत्र में पूरी तैयारी के साथ पुलिस को तैनात कर दिया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top