उत्तराखंड

केदारनाथ में तीर्थ पुरोहित करेंगे सीएम का विरोध…

सीएम बनने के बाद पहली बार केदारनाथ आयेंगे धामी…

केदारनाथ में तीर्थ पुरोहित करेंगे सीएम का विरोध…

सीएम के जिले दौरे को लेकर तीर्थ पुरोहित कर रहे जमकर विरोध…

देवस्थानम् बोर्ड को भंग करने की मांग पर अड़े हंै तीर्थ पुरोहित…

तिलवाड़ा जीएमवीएन गेस्ट हाउस में विभिन्न विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यस एवं लोकार्पण..

कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे मुलाकात, रात्रि को तिलवाड़ा में ही करेंगे विश्राम…

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का मुख्यमंत्री बनने के बाद आज केदारनाथ का पहला दौरा है। वह केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण करेंगे। वहीं दूसरी ओर केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने मुख्यमंत्री का विरोध करने की चेतवानी दी ही। तीर्थ पुरोहित समाज ने कहा कि मुख्यमंत्री मात्रा कार्यों का निरीक्षण करने के लिए पहुँच रहे हैं। न कि तीर्थ पुरोहितों से बात करने के लिए। तीर्थ पुरोहित दो साल से देव स्थानम बोर्ड के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन देव स्थानम बोर्ड को भंग करने के बजाय उसका विस्तार किया जा रहा है।

दरअसल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धाम आज केदारनाथ पहुँचकर पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे, लेकिन देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ पिछले डेढ़ महीने से आंदोलन कर रहे केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि मुख्यमंत्री का केदारनाथ पहुँचने पर विरोध किया जाएगा। मुख्यमंत्री सिर्फ पुनर्निर्माण कार्यो का निरीक्षण करने के लिए धाम में आ रहे हैं। न कि देव स्थानम बोर्ड के संबंध में तीर्थ पुरोहितों से वार्ता करने। प्रदेश में हर दो महीने बाद मुख्यमंत्री बदले जा रहे हैं, लेकिन इस बोर्ड को भंग नहीं किया जा रहा है।

बोर्ड के खिलाफ दो साल से उत्तराखंड में जगह जगह आंदोलन चल रहा है, लेकिन इसको भंग करने के बजाय इसका विस्तार किया जा रहा है। तीर्थ पुरोहित संजय तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के केदारनाथ धाम पहुँचने पर तीर्थ पुरोहितों की ओर से विरोध किया जाएगा वहीं रुद्रप्रयाग विधानसभा से भाजपा विधायक भरत चौधरी ने कहा कि सोमवार को सीएम केदारनाथ आ रहे हैं और वे तीर्थ पुरोहितों से भी वार्ता करेंगे। सीएम के रुद्रप्रयाग दो दिवसीय दौरे को लेकर प्रशासन स्तर पर भी तैयारियां जोरों से चल रही हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी प्रभारी सचिव एवं अन्य अफसरों के साथ सबसे पहले केदारपुरी में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने के साथ ही अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। जिसके बाद केदारपुरी से अगस्त्यमुनि हेलीपैड पहुंचेंगे।

 

यहां से वे वाहन के जरिये तिलवाड़ा जीएमवीएन के गेस्ट हाउस पहुंचेंगे, जहां विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही जनसभा को भी संबोधित कर योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ वितरण भी दिया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री पत्रकारों से भी वार्ता करेंगे और रात्रि में जिले के भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। सीएम धामी रात्रि विश्राम तिलवाड़ा में ही करेंगे। मंगलवार के दिन सीएम पुष्कर सिंह धामी का चमोली जिले का होगा। यहां चमोली जिले के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top