उत्तराखंड

धारचूला तहसील के सोबला में फटा बादल..

धारचूला तहसील के सोबला में फटा बादल..

धौली गंगा और काली नदी उफान पर..

 

 

 

 

 

 

बारिश ने पिथौरागढ़ जिले में फिर तबाही मचाई है। यहां धारचूला तहसील के सोबला में बादल फटने की घटना सामने आयी है। जहां बादल फटने से बीआरओ का बैली ब्रिज बह गया।

 

 

उत्तराखंड: लगातार हो रही बारिश से पहाड़ में जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटों में हुई भारी बारिश के बाद सड़कों पर मलबा और बोल्डर आने से दो नेशनल हाईवे समेत कुल 262 सड़कें बंद हो गईं। इसमें 21 स्टेट हाईवे, 12 मुख्य जिला मार्ग, 11 अन्य जिला मार्ग, 86 ग्रामीण सड़कें और 130 पीएमजीएसवाई की सड़कें हैं। सड़कों को खोलने का काम जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

इस बार लगातार हो रही बारिश ने पिथौरागढ़ जिले में फिर तबाही मचाई है। यहां धारचूला तहसील के सोबला में बादल फटने की घटना सामने आयी है। जहां बादल फटने से बीआरओ का बैली ब्रिज बह गया। पानी से तेज प्रवाह से सोबला का भेटी नाला पूरी तरह उफान पर है। नदी का रौद्र रूप देखकर आसपास रहने वाले लोग डरे हुए हैं। यहां धौलीगंगा के साथ ही काली नदी का जल स्तर भी बढ़ गया है। तवाघाट-सोबला रोड कई जगह बंद है। जिस वजह से कई ग्रामीण क्षेत्रों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। जिसके चलते यातायात व्यवस्था भी ठप है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top