उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर, 4 जिलों में 112 बच्चे संक्रमित..

उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर, 4 जिलों में 112 बच्चे संक्रमित..

उत्तराखंड: कोरोना वायरस की रफ़्तार लगातार खतरनाक साबित हो रही है। अब कोरोनावायरस बच्चों को निशाना बना रहा है। तो सवाल यह है कि क्या उत्तराखंड में कोरोनावायरस की तीसरी लहरा चुकी है? आपको बता दे कि देश के बड़े डॉक्टर और विशेषज्ञों ने पहले आशंका जताई थी कि देश में अभी कोरोनावायरस की तीसरी लहर आनी बाकी है। देश के बड़े डॉक्टर्स पहले ही कह चुके हैं कि तीसरी लहर में छोटे बच्चों को सबसे ज्यादा संक्रमण होगा। लेकिन ये लहर अक्टूबर से दिसंबर के बीच बताई गई थी। हैरानी की बात ये है कि ऐसी खबरें उत्तराखंड से आ रही हैं।

 

जिसमें उत्तराखंड के चार जिलों में 112 बच्चे कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं। इन में नवजात शिशु भी शामिल हैं, 2 साल के बच्चे भी शामिल है। उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से एक कोरोनावायरस की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए एक वर्चुअल बैठक हुई। इसमें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि 4 जिलों में 112 बच्चे कोरोनावायरस संक्रमित हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि संक्रमित होने वाले बच्चों में सबसे ज्यादा बच्चे रुद्रप्रयाग जिले से हैं। रुद्रप्रयाग जिले में 44 बच्चे संक्रमित हुए हैं।

 

इसमें एक नवजात शिशु जबकि बाकी बच्चे 2 से 13 साल के बीच है। सभी बच्चों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उधर हरिद्वार के सीएमओ डॉ एसके झा का कहना है कि उनके जिले में 14 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। इन बच्चों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा उधम सिंह नगर जिले में 15 से 18 आयु वर्ग के 40 बच्चे संक्रमित है। डॉक्टर और विशेषज्ञों का कहना है कि सबसे बड़ी समस्या 10 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top