खेल

आईपीएल फाइनल के कार्यक्रम में बदलाव..

आईपीएल फाइनल के कार्यक्रम में बदलाव..

आईपीएल फाइनल के कार्यक्रम में बदलाव..

देश/ विदेश : फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में समापन समारोह का आयोजन होगा। इसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारे नजर आ सकते हैं। समापन समारोह शाम 6:30 से शुरू होना है। यह कम से कम 50 मिनट तक चलेगा।

आईपीएल फाइनल के कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) बदलाव करने की योजना बना रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार (29 मई) को होने वाला फाइनल मैच 7:30 बजे शुरू नहीं होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खिताबी मुकाबला रात आठ बजे से शुरू हो सकता है। बीसीसीआई समापन समारोह को ध्यान में रखकर यह फैसला कर सकता है।

फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में समापन समारोह का आयोजन होगा। इसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारे नजर आ सकते हैं। समापन समारोह शाम 6:30 से शुरू होना है। यह कम से कम 50 मिनट तक चलेगा। ऐसे में टॉस 7:30 बजे होगा। उसके 30 मिनट बाद मुकाबला शुरू होगा।

अगले साल हो सकता है बड़ा बदलाव..

यह खबर उस समय सामने आई जब इस बात की चर्चा चल रही है कि बोर्ड अगले सीजन से आईपीएल के मैचों के समय में बदलाव करने का मन बना रहा है। अगले साल से दोपहर वाले मैच अब तक तीन बजे की जगह शाम चार बजे से शुरू हो सकता है। वहीं, शाम 7:30 बजे वाले मैच की शुरुआत रात आठ बजे हो सकती है। शुरुआती 10 सीजन (2008-17) में मैच शुरू होने का समय यही था।

सीओए ने कार्यक्रम पर लगाई थी रोक..

आईपीएल के पहले दशक में बॉलीवुड सितारे उद्घाटन और समापन समारोह में दिखाई देते थे। इसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के शासन के तहत तीन साल के लिए बंद कर दिया गया था। बोर्ड ने उसके दो साल बाद तक इसका पालन किया। अब फिर से बॉलीवुड सितारे आईपीएल के कार्यक्रम में देखने को मिल सकते हैं।

इस साल नहीं हुआ था उद्घाटन समारोह..

इस साल भी 26 मार्च को पहले मुकाबले से पूर्व कोई उद्घाटन समारोह नहीं हुआ था। समापन समारोह आयोजित करने का निर्णय बाद में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लिया गया था। आईपीएल का 15वां सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। रविवार (22 मई) को लीग राउंड के 70 मैच पूरे हो जाएंगे। इसके बाद अहमदाबाद और कोलकाता में प्लेऑफ का आयोजन होना है। 24 और 25 मई को कोलकाता में क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। इसके बाद 27 और 29 मई को क्रमश: क्वालीफायर-2 और फाइनल मुकाबला होगा।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top