देश/ विदेश

अब Paytm से बुक करें वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट..

अब Paytm से बुक करें वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट..

देश-विदेश: अगर आप अभी तक कोरोना वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक नहीं कर पाए हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप घर बैठे-बैठ आसानी से वैक्सीनेशन का स्लॉट बुक कर सकते हैं। ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम की मदद से आप अपने मोबाइल से आसानी से वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक कर सकेंगे। जिसकी जानकारी पेटीएम की ओर से दी गई है, इसमें कहा गया है कि अब से पेटीएम यूजर्स इस ऐप पर वैक्सीन के लिए स्लॉट खोज सकेंगे।

 

पेटीएम की इस जानकारी के बाद अब यूजर्स पेटीएम ने न केवल लेनदेन कर सकेंगे बल्कि एक ही ऐप से अपने आसपास के एरिया में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए खाली स्लॉट की तलाश कर उसकी बुकिंग भी कर सकेंगे। आपको बता दे कि कोरोना वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है। इस बारे में कोविन ऐप के प्रमुख आरएस शर्मा का कहना हैं कि देश मे कोरोना वैक्सीनेशन को सरल और तेज करने के लिए पेटीएम के अलावा मेकमाईट्रिप और इंफोसिस, समेत एक दर्जन से अधिक डिजिटल कंपनियों को वैक्सीनेशन के स्लॉट बुकिंग करने की मंजूरी दी गई है।

 

बता दे कि पिछले महीने ही कोविन को थर्ड पार्टी वेंडर के साथ जोड़ने के लिए नए दिशा निर्देश जारी किये गए थे। जिसके बाद अब पेटीएम यूजर्स को बड़ी राहत मिली है। पेटीएम के कोरोड़ों यूजर्स इसी ऐप की मदद से अपने लिए कोरोन वैक्सीन के लिए अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर में स्लॉट बुक कर सकेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top