देश/ विदेश

एक ही परिवार के पांच लोगों ने लगाई फांसी..

एक ही परिवार के पांच लोगों ने लगाई फांसी..

देश-विदेश: बिहार के सुपौल जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहा एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस की जानकारी के अनुसार राघोपुर थाना क्षेत्र के गद्दी वार्ड चार में रहने वाले पति-पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा एक ही कमरे में फंदे से लटके हुए मिले। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच की।

 

पांच लोगों की आत्महत्या की खबर से इलाके में दहशत मचा हुआ है। पड़ोसियों ने आशंका जताई है कि आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे परिवार ने आत्महत्या कर ली है। हालांकि, जांच के बाद ही आत्महत्या का सही खुलासा हो सकेगा।  जानकारी के अनुसार 50 वर्षीय मिश्री लाल साह के घर से पड़ोसियों को बहुत तेज गंध आ रही थी। इस बात की सूचना गांव के ही कुछ लोगो ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस सहित अन्य लोग मिश्री लाल के घर में लगे ताले को तोड़कर अंदर घुसे।

 

उन्होंने अंदर जाकर देखा तो पांच लोगों के शव रस्सी के फंदे से लटक रहे थे। मृतकों की पहचान मिश्री लाल साह के अलावा उनकी 45 वर्षीय पत्नी रेणु देवी, उनकी दो नाबालिग बेटी और एक बेटे के रूप में हुई है। पुलिस प्रथम दृष्टया इसे सामूहिक आत्महत्या का मामला मान रही है। परन्तु अभी तक खुदकुशी के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। एसपी मनोज कुमार के अनुसार घटना खुदकुशी है या कुछ और यह जांच के बाद ही पता चल पायेगा। फिलहाल पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

 

वही ग्रामीणों का कहना हैं। कि मिश्री लाल का परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। और पिछले शनिवार तक इस परिवार के लोगों को देखा गया था, लेकिन उसके बाद से लोगों ने घर के किसी सदस्य को नहीं देखा। मिश्री लाल के एक पड़ोसी ने बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से गुजर बसर करने के लिए मिश्री लाल ने अपनी पुश्तैनी जमीन बेच दी थी। इनका परिवार कई सालों से परेशान था और इन लोगों ने धीरे-धीरे गांव के लोगों से दूरी भी बना ली थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top