देश/ विदेश

कोरोना वायरस पर हुई स्टडी में बड़ा खुलासा, पढ़िए पूरी खबर..

कोरोना वायरस पर हुई स्टडी में बड़ा खुलासा, पढ़िए पूरी खबर..

देश-विदेश: देशभर में कोरोना का आंकड़ा लगभग 2 करोड़ 96 लाख पार कर चुका हैं। वहीं कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान देश में आंकड़े काफी तेजी से बढ़े हैं। एक स्टडी में खुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट अब तक लोगों के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुआ है और लोगों को संक्रमित कर रहा हैं।

 

स्कॉटलैंड में कोरोना वायरस पर हुई एक रिसर्च में बताया गया है कि भारत में संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान डेल्टा वेरिएंट ने सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया हैं। स्टडी में कहा गया है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन की दो डोज डेल्टा वेरिएंट से शरीर को काफी मजबूत इम्यून सुरक्षा प्रदान कर रही है। वहीं यूनिवर्सिटी ऑफ स्ट्रैथक्लाइड के एक प्रोफेसर क्रिस रॉबर्टसन का कहना है कि डेल्टा वेरिएंट के कारण संक्रमण होने का खतरा अल्फा वेरिएंट की तुलना में दो गुना है। साथ ही कोरोना वायरस के एल्फा वेरिएंट के कारण अस्पताल में भर्ती होने का खतरा दो गुना बढ़ जाता है।

 

आपको बता दें कि वर्तमान समय में दुनियाभर में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 17 करोड़ 72 लाख के पार पहुंच गया है। अमेरिका दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित होने वाले देशों की लिस्ट में पहले पायदान पर है यहां अभी तक कुल 3 करोड़ 43 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। वहीं इस लिस्ट में 2 करोड़ 96 लाख संक्रमितों के साथ भारत दूसरे स्ठान पर है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top