उत्तराखंड

बार एसोशिएशन के अध्यक्ष मनमोहन सिंह द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन..

बार एसोशिएशन के अध्यक्ष मनमोहन सिंह द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन..

महंत इन्द्रेश अस्पताल, जीव अन्न फ़ाउंडेशन के सानिध्य में देहरादून कोर्ट में लगाया गया रक्तदान शिविर..

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: आज महंत इन्द्रेश अस्पताल और जीव अन्न फ़ाउंडेशन के सानिध्य में देहरादून कोर्ट में रक्तदान शिविर लगाया गया बार एसोशिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल, अधिवक्ता धीरज जोशी, अधिवक्ता सार्थक गुप्ता, के सौजन्य से रक्तदान केम्प संचालित हुआ जिसमें बड़-चड के सभी वकीलों ने रक्तदान दिया, रक्तदान शिविर कार्यक्रम में 120 से 125 यूनिट रक्त दान किया गया। रक्तदान देने में विपिन नौटियाल, विकाश नेगी, सूरज कोहली, सोनी बिष्ट भाजपा युवा नेता भगवती प्रसाद मैंदोली व अन्य उपस्थित रहें ।

 

जीवन रूपी इस शरीर को चलाने के लिए जिस रक्त की आवश्यकता पड़ती है उसे न तो इंसान बना सकता है और ना ही बना पाया है, लेकिन यह सच है की किसी भी इंसान के अंदर रक्त की कमी को दूसरे इंसान के रक्त से पूरा किया जा सकता है। देशभर में रक्तदान के लिए रक्तदान शिविर लगाकर कई लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास किया जा रहा हैं।

रक्तदान शिविर जरूरतमन्द लोगों के लिए वरदान साबित होगा। जनपद आपदा की दृष्टि से अति संवेदनशील है, जहां पर आये दिन कोई न कोई दुर्घटनायें होती रहती हैं। जिसमें घायल व्यक्तियों की जान बचाने में खून की आवश्यकता पड़ती है।

रक्तदान करने में हमारा समाज आज भी पिछड़ा है। समाज में फैली भ्रान्तियां लोगों को रक्तदान करने से रोकती है, जिसके लिए समय-समय पर रक्तदान शिविर लगाकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसका परिणाम है कि आज रक्तदान के लिए युवा आगे आने लगे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top