देश/ विदेश

कुछ घंटों के लिए आज और कल बंद रहेंगी बैंक की ये सेवाएं, जल्द निपटाएं काम..

कुछ घंटों के लिए आज और कल बंद रहेंगी बैंक की ये सेवाएं, जल्द निपटाएं काम..

देश-विदेश: अगर आपका खाता देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में हैं और आपको डिजिटल तरीके से बैंक का कोई भी काम निपटाना है, तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज रात से 150 मिनट के लिए बैंक की कई सेवाएं बाधित रहेंगी। ऐसे में आपके काम अटक सकते हैं। इसलिए ग्राहक अपने सभी जरूरी काम जल्द निपटा लें। इस संदर्भ में बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट भी जारी किया है।

एसबीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी..

एसबीआई ग्राहक दो घंटों के लिए इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई), योनो और योनो लइट की सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे। ऐसा मेंटेनेंस के काम के कारण किया जा रहा है। एसबीआई ने ट्वीट में कहा कि बैंक 16 जुलाई 2021 को रात 10.45 बजे से देर रात एक बजकर 15 मिनट (17 जुलाई 2021) तक मेंटेनेंस का काम करेगा। यानी आप 150 मिनट के लिए इन सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

एसबीआई का कहना हैं कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते रहते हैं। इससे पहले 16 जून और 13 जून को भी एसबीआई की कई सेवाएं प्रभावित हुई थी। मई महीने में भी रखरखाव से जुड़े कार्यों की वजह से एसबीआई का योनो, योनो लाइट, इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस समेत डिजिटल बैंकिंग मंच प्रभावित हुआ था।

 

देश में एसबीआई की 22,000 से अधिक शाखाएं..

आपको बता दे कि देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की 22,000 से अधिक शाखाएं हैं और 57,889 एटीएम है। 31 दिसंबर, 2020 की स्थिति के अनुसार इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या क्रमश: 8.5 करोड़ और 1.9 करोड़ है। वहीं बैंक के यूपीआई का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 13.5 करोड़ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top