उत्तराखंड

मतदाता जागरूकता को लेकर लगाये जांए पोस्टर बैनर..

मतदाता जागरूकता को लेकर लगाये जांए पोस्टर बैनर..

विधानसभा चुनाव को लेकर स्वीप की तैयारियों की बैठक..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद स्तर पर स्वीप की तैयारियों एवं रणनीति के संबंध में बैठक आयोजित की गयी। विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी कक्ष में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में स्वीप द्वारा जागरुकता के लिए विद्यालयों में क्लब गठन करने, मतदाता शपथ, चुनावी पाठशाला, एनएसएस, एनसीसी स्वंय सेवकों की सूची, मतदाता सूची पुनरीक्षण एवं नये मतदाता पंजीकरण के लिए जागरुकता कार्यक्रम तथा अन्य विषयों पर जानकारी प्राप्त की।

सीडीओ ने तय समय सीमा के अन्तर्गत मतदाता जागरुकता एंव प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। उन्हांेने मतदाता जागरुकता के लिए बैनर, पोस्टर, वाल पेंटिग तथा होर्डिंग्स के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने को कहा। कहा कि युवा मतदाताओं पर फोकस करते हुए शत-प्रतिशत युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए व्यापक जन जागारूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए। उन्हांेने इंटर काॅलेज, डिग्री कालेज व उच्च शिक्षण संस्थाओं के प्रधानाचार्यो से 18 से 19 आयु वर्ग के ऐसे युवा छात्र-छात्राओं की सूची लेने को कहा, जिनका अभी तक वोटर लिस्ट में नाम नहीं है। ताकि बीएलओ के माध्यम से ऐसे शिक्षण संस्थाओं में पंजीकरण के लिए काउंटर लगाया जा सके।

 

मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिये कि जो व्यक्ति एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हांे तो अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करा लें। साथ ही उन्होंने कमेटी को निर्देश दिये कि सभी इंटर काॅलेज एवं महाविद्यालयों में सम्पर्क कर जिन बच्चों की उम्र एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण कर लिया हो उन्हें मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए जागरुक करने के निर्देश भी दिये। इस अवसर पर मुख्य शिक्षाधिकारी एवं जिला समन्वयक स्वीप सीएन काला, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता अरोड़ा, सहायक निर्वाचन अधिकारी एसपी डोभाल, परियोजना प्रबंधक स्वजल एमएस नेगी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top