उत्तराखंड

हरीश रावत की चुनावी घोषणाओं पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का झटका..

हरीश रावत की चुनावी घोषणाओं पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का झटका..

विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर हलचल..

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश के लिए एक के बाद एक घोषणाएं कर रहे पूर्व सीएम और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत को नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने झटका दे दिया। प्रीतम ने दो टूक कहा कि चुनावी घोषणा वे ही मान्य होंगी, जो पार्टी के अधिकृत घोषणा पत्र में होंगी। सब मिलजुल कर घोषणा पत्र तैयार करेंगे। यह थोड़े ही है कि घर में कमरा बंद करके घोषणाएं तैयार करने लगें।

 

विधानसभा में मीडिया से बातचीत में प्रीतम ने प्रत्येक परिवार को हर महीने गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिड़ी की रावत की घोषणा को भी फिलहाल खारिज किया। उनका कहना हैं कि कांग्रेस प्रदेश की जनता को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देना चाहती है। पर यह सब तक राज्य की वित्तीय स्थिति को देखते हुए तय किया जाएगा कि क्या क्या करना है? हो सकता है हम 200 नहीं 500 रुपये सब्सिड़ी दे दें। लेकिन यह तय तब होगा जब हम सरकार में आ जाएंगे।

 

प्रीतम के ताजा रुख से कांग्रेस में एक बार फिर से हलचल है। यह दूसरा मौका है जब प्रीतम ने रावत पर सीधा हमला बोला है। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के दिन भी प्रीतम ने रावत को सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट करने के सवाल को खारिज किया था। उन्होंने कहा था कि क्या मेरा चेहरा बुरा है?

 

रावत बोले, प्रीतम सही पर उन्हें मैं मना लूंगा..

कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत का कहना हैं कि नेता प्रतिपक्ष जी की बात भी सही है। जिस दिन घोषणा पत्र के बिंदुओं पर चर्चा हो रही थी, उस दिन यह विषय छूट गया था। रही बात वित्तीय स्थिति की तो वित्तीय स्थित हौंसले से बनती है। गैस सब्सिड़ी उन सभी माताओं को एक श्रद्धा आधारित उपहार होगा, जिनकी रसोई महंगाई की वजह से जल रही है। बहरहाल, मैं तो पकवान पका रहा हूं, उम्मीद है सभी साथियों को यह पसंद जरूर आएगा। बिजली पर भी मैने पार्टी को मना लिया था, इस पर भी मना लूंगा।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top