उत्तराखंड

अनिल बलूनी होंगे उत्तराखंड के सीएम, तेज हुई सियासी हलचल,पढ़िए पूरी खबर..

अनिल बलूनी होंगे उत्तराखंड के सीएम, तेज हुई सियासी हलचल,पढ़िए पूरी खबर..

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ? विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की जीत के बाद उत्तराखंड में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर क्यास लगने शुरू हो गए हैं। युवा चेहरा के साथ ही अनुभवी चेहरे को उत्तराखंड का अगला सीएम बनाने को लेकर पार्टी हाईकमान में मंथन का दौर भी शुरू हो गया है।

आपको बता दे कि चर्चाओं के बीच अनिल बलूनी का नाम भी सीएम की रेस में आगे हैं। हालांकि सीएम पद के दावेदार कई हैं लेकिन निल बलूनी उत्तराखंड के लिए सरप्राइजिंग पैकेज हो सकते हैं। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को पीएम मोदी और अमित शाह का करीबी माना जाता हैं। वह भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी हैं। आपको बता दे कि अनिल बलूनी उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले से ताल्लुक रखते हैं।

अनिल बलूनी ने भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री, निशंक सरकार में वन्यजीव बोर्ड में उपाध्यक्ष, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और फिर राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी तक का सफर तय किया है। एक समय अनिल बलूनी पत्रकार हुआ करते थे और आज वह पीएम मोदी और अमित शाह के करीबियों में गिने जाते हैं. पार्टी में उनकी अच्छी पकड़ है। अमित शाह के 2014 में अध्यक्ष बनने के बाद अनिल बलूनी को पार्टी प्रवक्ता और मीडिया प्रकोष्ठ का प्रमुख बनाया गया। एक तरह से वो अमित शाह के भी सबसे भरोसेमंद लोगों में शामिल हैं। कहा जाता है कि अनिल उत्तराखंड के लोगों की नब्ज टटोलने में भी माहिर हैं। ऐसे में कोई शक नहीं कि बीजेपी आलाकमान उत्तराखंड के सीएम के तौर पर अनिल बलूनी का नाम आगे लाएगी ।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top